logo

लालू की तबीयत बिगड़ी, आनन-फानन में सपरिवार दिल्ली के लिए हो गये रवाना

14540news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना: 

लंबे अंतराल के बाद पटना लौटे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ गई है। तबीयत बिगड़ने के बाद लालू प्रसाद यादव बेटे तेजस्वी, पत्नी राबड़ी और बेटी मीसा भारती के साथ दिल्ली रवाना हो गये हैं। गौरलब है कि लालू परिवार सहित गुरुवार की देर रात दिल्ली के लिए रवाना हो गये। लालू प्रसाद यादव ने तबीयत खराब होने की जानकारी खुद दी। बता दें कि लालू यादव उपचुनाव के बीच पटना आये थे, जहां राजद को जीत मिली। 

खराब स्वास्थ्य की वजह से दिल्ली लौटे
चारा घोटाला मामले में झारखंड की राजधानी रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में साज काट रहे लालू प्रसाद यादव को खराब स्वास्थ्य की वजह से दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती करवाया गया था। बीते अप्रैल माह में लालू जमानत मिली थी। जमानत मिलने के बाद से ही लालू यादव दिल्ली में थे। वे बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे। इस बीच बिहार की 2 विधानसभा सीटों में जारी उपचुनाव की सरगर्मी के बीच लालू प्रसाद दिल्ली से पटना आये थे। गुरुवार को तबीयत बिगड़ने पर वापस दिल्ली चले गये। 

अक्सर ही नासाज रहती है लालू की तबीयत
गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत अक्सर नासाज ही रहती है। लालू की अनुपस्थिति में उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने पार्टी की कमान संभाल ली है। तेजस्वी ही पार्टी के बड़े फैसले लेते हैं। लालू की असल चिंता बड़े बेटे तेजप्रताप हैं जो अक्सर उल्टी-सीधी बयानबाजियों से परिवार को मुश्किल में डालते हैं। उपचुनाव के दरम्यान लालू प्रसाद यादव ने कहा भी कि तेजस्वी यादव ही उनके उत्तराधिकारी होंगे। उनमें राजनीतिक परिपक्वता है। 

लालू ने तेजस्वी को बताया अपना उत्तराधिकारी
राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ता और नेता यही दुआ करेंगे कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत जल्दी से ठीक हो। गौरतलब है कि बीता विधानसभा चुनाव भी राजद ने लालू प्रसाद यादव की अनुपस्थिति में ही लड़ा था। लालू का स्वास्थ्य अब ऐसा नहीं रहा कि वो मैदान पर सक्रियता से भाग लें। वो वर्चुअली ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन देते रहते हैं। तेजस्वी यादव भी बीच-बीच में पिता से मिलकर जरूरी सलाह लेते हैं और अमल करते हैं।