logo

विधानसभा का घेराव करने जा रहे BJP नेताओं पर लाठीचार्ज, धरने पर बैठे बाबूलाल मरांडी और दीपक प्रकाश

12605news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

रांची की सड़कों पर बुधवार को अजीब सा नजारा दिखा। पुराने विधानसभा से हरमू चौक तक पूरी सड़क भगवा रंग में रंगी नजर आई। बीजेपी नेताओं के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने निकले। गौरतलब है कि विधानसभा भवन में नमाज के लिए कमरा आवंटन के मसले पर बीजेपी, सरकार पर हमलावर है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता रघुवर दास, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश और रांची सांसद संजय सेठ सहित कई नेता विधानसभा की तरफ कूच करते दिखे। 

रांची की सड़कों पर भारी पुलिस बल तैनात
बीजेपी के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए राजधानी रांची में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। तमाम चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी खुद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विधानसभा का घेराव करने जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया। प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया। लाठीचार्ज के बीच बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश वहीं, बीच सड़क धरने पर बैठ गए। 

बाबूलाल मरांडी ने लगाया आवाज दबाने का आरोप
बाबूलाल मरांडी ने वहां मीडिया से बात करते हुए कहा कि हेमंत सरकार मुल मूद्दों से भटकाना चाहती है। सदन में रोजगार, कानून व्यवस्था, स्थानीय नीति और नियोजन नीति पर चर्चा नहीं कराना चाहती। कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में जो तय हुआ, सरकार उससे पीछे हट रही है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वो विपक्ष की आवाज का कुचलना चाहती है। विपक्ष के नेताओं को दबाना चाहती है। तुष्टिकरण की राजनीति की जा रही है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हम सरकार की मंशा कामयाब नहीं होने देंगे। झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने भी कहा कि विधानसभा लोकतंत्र का मंदिर है, सरकार तुष्टिकरण के लिए उसका इस्लामीकरण करना चाहती है। ये दुर्भाग्यपूर्ण है।