logo

लोहरदगा: PLFI का नापाक मंसूबा नाकाम! पुलिस ने 4 नक्सलियों को हथियारों के साथ पकड़ा

9851news.jpg
द फॉलोअप टीम, लोहरदगा: 

लोहरदगा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के चार सदस्यों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने नक्सलियों के पास से नाइन एमएम की पिस्टल, दो देशी कट्टा, नाइन एमएम की दो और 315 बोर की पांच गोली सहित बाइक बरामद की है। 

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की कार्रवाई
लोदरदगा के कुडू थाने में प्रेस कांफ्रेंस में एसडीपीओ बीएन सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीणा को सूचना मिली थी कि कुडू-रांची मुख्य मार्ग स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-75 के पास बबलू ढाबा के समीप 2 बाइक पर सवार 4 नक्सली हथियारों के साथ किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में इकट्ठा हुए हैं। सूचना पर एसडीपीओ बीएन सिंह की अगुवाई में टीम गठित की गई। 



पुलिस ने हथियारों के साथ किया गिरफ्तार
एसडीपीओ बीएन सिंह की अगुवाई में पुलिस की टीम ने बताई गई जगह पर छापा मारा। पुलिस ने वहां से मांडर थाना अंतर्गत मुरकुनि टांगर बसली निवासी सिराजुद्दीन अंसारी, बेड़ो थानाक्षेत्र अंतर्गत गडरी निवासी विकास उरांव, नरकोपी थानाक्षेत्र अंतर्गत तुतलो गांव निवासी भरत बैठा और प्रकाश चौबे को गिरफ्तार किया। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया गया। 

छापेमारी अभियान में ये लोग थे शामिल
छापेमारी टीम में इंस्पेक्टर सीएम हांसदा, थाना प्रभारी अनिल उरांव, एसआई राधा रागिनी, संजय कुमार, संजय कुमार सिंह राजकुमार बैठा सहित सशस्त्र बल शामिल थे। गिरफ्तार नक्सली पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के लिए काम करते हैं। एसडीपीओ बीएन सिंह ने बताया कि इनपर पहले से भी अलग-अलग थानो में हत्या, रंगदारी, लूट पाट जैसे कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।