logo

लोहरदगा में 50 किलो विस्फोटक के साथ 2 लोग गिरफ्तार, नक्सल साजिश की आ रही बू! 

16345news.jpg

द फॉलोअप टीम, लोहरदगा: 

झारखंड के लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र  में पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। 2 लोगो को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम राजू मुंडा और हरी प्रकाश है। लोहरदगा एसपी प्रियंका मीणा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की थी।

50 किलो अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया गया
गौरतलब है कि पुलिस ने अपनी कार्रवाई में 50 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट विस्फोटक बरामद किया गया। जानकारी के अनुसार यह विस्फोटक प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के पास पहुंचाई जाने वाली थी।  पुलिस ने  गिरफ्तार किए गए दोनों अपराधियों से पूछताछ कर जेल भेज दिया । फिलहाल पुलिस बारीकी से जांच कर रही है। दोनों अपराधियों पर धारा 4, 5, 6 विस्फोटक अधिनियम 17 सी एल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

नक्सल गतिविधि को लेकर सतर्क है पुलिस
बता दें कि लोहरदगा एसपी प्रियंका मीना के निर्देश पर पुलिस पूरी तरह नक्सल गतिविधि को लेकर सतर्क हैं। हर जगह पर पुलिस अभियान कर रही है। लोहरदगा एसपी प्रियंका मीणा को गुप्त सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र में विस्फोटक लेकर नक्सली संगठनों को पहुंचाने का तैयारी में हैं। इसी सूचना के आधार पर एसपी प्रियंका मीणा के निर्देश पर छापेमारी कर 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की कार्रवाई
लोहरदगा पुलिस ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र में कुछ आपराधिक तत्व के लोग हैं जो नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्हें जरूरी सामान के साथ विस्फोटक भी पहुंचा रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई। पुलिस वैसे लोगों पर कार्रवाई से निगरानी कर रही है और सख्ती से पेश आएगी।