logo

पेड़ से लटकती मिली युवक की लाश, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

7605news.jpg
द फॉलोअप टीम, जामताड़ा: 

पलाश की झाड़ियों के बीच एक पेड़ से युवक का शव लटकता मिला। शव रस्सी के सहारे पेड़ से झूल रहा था। युवक की लाश मिलने की खबर इलाके में आग की तरह फैल गयी। घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गयी। मृतक की पहचान मुस्तकीम अंसारी के बेटे अब्दुल वाहिद अंसारी के रूप में की गयी। ये पूरी घटना जामताड़ा के नारायणपुर थानाक्षेत्र के मदनाडीह गांव की है। 

युवक के खिलाफ दर्ज था अपहरण का केस
अब्दुल वाहिद नाम के जिस युवक की लाश पेड़ से लटकती मिली उसके खिलाफ बीते 16 अप्रैल को नारायणपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई गयी थी। युवक पर अपहरण का केस दर्ज था। अमराटांड़ निवासी मटरू टुडू ने अब्दुल वाहिद के खिलाफ अपनी बेटी के अपहरण का केस दर्ज करवाया था। युवक के खिलाफ नारायणपुर थाने में कांड संख्या (41/21) की धारा 366 के तहत केस दर्ज किया गया था। 

जामताड़ा विधायक ने करवाया था समझौता
मृतक अब्दुल वाहिद अंसारी के पिता मुस्तकीम अंसारी ने बताया कि उनका बेटा युवती को साथ लेकर सोमवार को जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी के मधुपुर स्थित आवास पर गया था। वहां दोनों परिवारों के बीच समझौता हो गया था। समझौते के बाद युवक और युवती वापस अपने-अपने गांव पहुंच गए थे। पिता मुस्तकीम अंसारी ने बेटे अब्दुल वाहिद की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। पिता का कहना है कि मटरू मुर्मू, उसकी पत्नी, भाई और युवती ने ही मेरे बेटे की हत्या की है। 

मौत के कारणों की पड़ताल में जुटी पुलिस
इधर घटना की सूचना नारायणपुर थाना में दी गयी। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर देवेश कुमार भगत दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों के सहयोग से शव को पेड़ से उतारा और पोस्टमॉर्टम के लिए जामताड़ा भेज दिया। इंस्पेक्टर देवेश कुमार भगत का कहना है कि शव का पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही स्पष्ट हो पाएगा कि युवक ने आत्महत्या की है या फिर ये हत्या का मामला है। रिपोर्ट के आधार पर ही पुलिस अपनी जांच आगे बढ़ाएगी।