logo

गढ़चिरौली में भीषण मुठभेड़, महाराष्ट्र पुलिस के जवानों ने 13 नक्सलियों को मार गिराया

8721news.jpg
द फॉलोअप टीम, मुंबई: 
महाराष्ट्र के अति नक्सल प्रभावित जिला गढ़चिरौली से मुठभेड़ की बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां महाराष्ट्र की सी-60 यूनिट और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुआ। पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ में 13 नक्सलियों को मार गिराया गया। अब तक छह नक्सलियों का शव बरामद किया जा चुका है। 

एटापल्ली के घनदाट जंगल में मुठभेड़
ये पूरा वाकया गढ़चिरौली जिला स्थित एटापल्ली के घनदाट जंगल की है। गढ़चिरौली के डीआईजी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि घनदाट जंगल में बड़ी संख्या में नक्सली छुपे हैं। जानकारी के मुताबिक कसानसूर दलम के माओवादी तेंदूपत्ता ठेके को लेकर ग्रामीणों के साथ बैठक करने वाले थे। माओवादियों की प्लानिंग थी कि वे ग्रामीणों से मुलाकात कर सुबह जल्दी इलाके से निकल जायेंगे। 

पुलिस को मिली थी खुफिया सूचना
पुलिस को माओवादियों के घनदाट जंगल में छिपे होने की सूचना मिली। प्राप्त सूचना के आदार पर गढ़चिरौली और अहेरी प्रणहिता मुख्यालय के कमांडोज ने उनके शिविर पर हमला बोल दिया। नक्सलियों ने भी फायरिंग की। मुठभेड़ तकरीबन 1 घंटा चला। 1 घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद अपने आप को कमजोर पड़ता देख माओवादियों का दल भाग निकला। मुठभेड में 13 नक्सली मारे गये। 

छह नक्सलियों का शव हुआ बरामद
गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने बताया कि नक्सलियों और पुलिस के बीच 1 घंटे तक भीषण मुठभेड़ चली। 13 नक्सली इस मुठभेढ़ में मारे गये। अब तक 6 शव बरामद किए गए और बाकियों की तलाश जारी है। पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने बताया कि पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले।