logo

IPL 2021: धोनी ने लांच की चेन्नई सुपर किंग्स की नई जर्सी, रविंद्र जडेजा ने किया मजेदार ट्वीट

6858news.jpg

 द फॉलोअप टीम, चेन्नई:

 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में नये अंदाज में नजर आयेगी। टीम आईपीएल के इस सीजन में नई उमंग और खास अंदाज में मैदान पर वापसी करेगी। टीम ने नई जर्सी लांच की है। टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नई जर्सी लांच की। चेन्नई सुपर किंग्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया जिसमें कप्तान धोनी जर्सी जारी करते हुये दिख रहे हैं। धोनी इस मौके पर तमिल में  सीएसके की टैगलाइन भी बोलते नजर आये। टीम के अहम खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने ट्वीट किया कि उन्हें एल साइज की जर्सी चाहिये।

 

आर्मी को समर्पित है सीएसके की नई जर्सी

सीएसके टीम प्रबंधन का कहना है कि उनकी नई जर्सी टेरीटोरियल आर्मी को समर्पित है। जर्सी के कंधे वाला भाग टेरीटोरियल आर्मी की ऑफिशियल वर्दी जैसा है। जर्सी में टीम लोगो के ऊपर तीन स्टार बना है जो टीम के तीन सीजन में जीत का प्रतीक है। चेन्नई सुपर किंग्स 2010, 2011 और 2018 में इंडियन प्रीमियर लीग की विजेता बनी। टीम ने 13 सीजन में 8 बार फाइनल तक का सफर तय किया जिसमें 3 बार जीत हासिल की और पांच बार उपविजेता रही। हालांकि 2020 में यूएई में खेले गये आईपीएल के 13वें सीजन में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। पहली बार सीएसके प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर सकी।

 

खराब बीता था सीएसके का पिछला सीजन

चेन्नई सुपर किंग्स का पिछला सीजन खराब रहने की कई वजह थी। यूएई पहुंचते ही रितुराज गायकवाड़ और दीपक चाहर सहित कई खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ कोरोना संक्रमित हो गये। टीम के साथ यूएई गये सुरेश रैना सीजन शुरू होने से पहले ही व्यक्तिगत कारणों से वापस लौट आये। स्पिनर हरभजन सिंह भी निजी कारणों का हवाला देकर टीम के साथ नहीं जुड़े। पहले मैच के बाद अंबाती रायुडू चोटिल हो गये जिसका नुकसान टीम को उठाना पड़ा। शेन वॉटसन आउट ऑफ फॉर्म थे। कप्तान धोनी की बल्लेबाजी भी नहीं चली।

 

चोट और खराब फॉर्म से जूझी थी सीएसके

ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो भी चोटिल थे। टीम पूरे सीजन जूझती रही। आखिरी के तीन मैच में टीम ने जरूर वापसी की थी लेकिन ये प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिये नाकाफी था। सीजन खत्म होते ही शेन वॉटसन ने संन्यास ले लिया। बाद में सीएसके ने हरभजन सिंह, केधार जाधव सहित कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था। टीम ने इस सीजन कुछ नये खिलाड़ियों को जोड़ा है।

 

अभ्यास के लिये मुंबई पहुंची सीएसके की टीम

चेन्नई सुपर किंग्स ने बीती 18 फरवरी को मिनी ऑक्शन में मोईन अली, कृष्णपा गौतम, चेतेश्वर पुजारा, रॉबिन उथप्पा के अलावा हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा और सी हरि निशांत को अपनी टीम में शामिल किया है। टीम ने फाफ डू प्लेसिस, सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा और सैम करन जैसे खिलाड़ियों को रिटेन किया है। टीम इस सीजन की तैयारी में जुट गयी है। टीम ने पहले चेन्नई में जमकर अभ्यास किया और अब मुंबई रवाना हो गयी है। टीम का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होगा। टीम के सभी सीनियर खिलाड़ी मुंबई पहुंच गये हैं ताकि हालात के साथ सामंजस्य बिठा सकें।