logo

मोदी से मुलाकात के बाद बोलीं ममता - अगले आम चुनाव में पूरे देश में 'खेला होबे'! 

11286news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

बंगाल चुनाव के समय से ही केंद्र की बीजेपी सरकार और ममता बनर्जी के बीच तल्खी किसी से छिपी नहीं है। चुनाव बाद भी ममता और मोदी के बीच जुबानी जंग चलती रही है। इसी दरम्यान पेगासस जासूसी मामला भी सामने आ गया जिसकी जांच के लिए ममता बनर्जी ने दो सदस्यीय कमिटी का गठन कर दिया। इन सबके बीच मंगलवार को ममता बनर्जी दिल्ली पहुंची। दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से अचानक मुलाकात कर सबको हैरान कर दिया। मुलाकात की तस्वीरें सामने आते ही दिल्ली से कोलकाता तक सियासी सरगर्मी तेज हो गई। 

ममता बनर्जी ने बीजेपी के खिलाफ दिया बड़ा बयान
प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अगला चुनाव मोदी और पूरे देश के बीच होगा। ये मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी को सीधी चुनौती के तौर पर लिया जा सकता है। ममता बनर्जी ने कहा कि पूरे देश में खेला होगा। ये जारी रहने वाली प्रतिक्रिया होगी। अब अगला आम चुनाव होगा तो वो मोदी और पूरे देश के बीच होगा। इस दरम्यां मोदी सरकार के विरुद्ध विपक्ष का चेहरा बनने के सवाल पर ममता बनर्जी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। सब कुछ समय औऱ परिस्थिति पर ही निर्भर करेगा। 

विपक्ष का चेहरा बनने के सवाल का ये जवाब दिया
ममता बनर्जी ने कहा कि मैं विपक्षी दलों की मदद कर रही हूं। मैं नेता नहीं बनना चाहती। एक साधारण कार्यकर्ता की तरह ही रहना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि मैं कोई राजनीतिक ज्योतिषी नहीं हूं। ये परिस्थिति पर निर्भर करता है। विपक्ष का नेतृत्व कोई भी करे, मुझे उससे परेशानी नहीं है। जब चर्चा होगी तो हम फैसला कर लेंगे। इसके पहले ममता बनर्जी ने कहा था कि विपक्षी दलों की एकता अपने आप आकार ले लेगी। इस बीच बीजेपी के अच्छे दिन वाले नारे पर व्यंग्य करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मैं सच्चा दिन देखना चाहती हूं। बहुत देख लिया अच्छा दिन। नहीं चाहिए ऐसा अच्छा दिन। 

पीएम मोदी से मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया
गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की और इसे एक शिष्टाचार मुलाकात बताया था। आपको बता दें कि बंगाल चुनाव में चुनाव प्रचार से लेकर मतदान तक और उसके बाद भी भारतीय जनता पार्टी और ममता बनर्जी के बीच तल्खी दिखी। दोनों ही पार्टियों के कई नेता एक दूसरे के पाले में गए। शुभेंदू अधिकारी का नाम उल्लेखनीय है। दिनेश त्रिवेदी भी बीजेपी में गए। मुकुल राय बीजेपी में गए लेकिन बाद में तृणमूल में लौट आए।

दिल्ली में ममता बनर्जी ने इन नेताओं से मुलाकात की
चुनाव बाद बंगाल से हिंसा की खबरें भी सामने आई जिसे बढ़ावा देने का आरोप बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस पर लगाया। वहीं ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर बंगाल में अव्यवस्था औऱ अस्थिरता फैलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। गौरतलब है कि दिल्ली में ममता बनर्जी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की। प्रेस वार्ता को भी संबोधित किया।