logo

विद्यालय संचालन समिति की बैठक में शामिल हुए बंधु तिर्की, बच्चों के भविष्य के लिए दिया ये खास संदेश

16217news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

शनिवार को संत अन्ना बालिका उच्च विद्यालय (मांडर) में विद्यालय संचालन की नियमित बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता मांडर विधायक बंधु तिर्की ने की। बैठक में मांडर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत चान्हो, मांडर, बेड़ो, इटकी और लापुंक के स्कूलों के प्रधानध्यापक और प्रभारी प्रधानाध्यापक सहित उत्क्रमित उच्च विद्यालय, उच्च विद्यालय एवं कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के प्रिंसिपल शामिल हुए। इस बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने भी प्रमुखता से हिस्सा लिया। 

कोविड गाइडलाइन के तहत खुला स्कूल
विधायक बंधु तिर्की ने बैठक में कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुये स्कूल खोलने की मंजूरी दी गई है। बंधु तिर्की ने कहा कि स्टूडेंट की पढ़ाई सुचारू रूप से हो और विद्यालय के संचालन में पहले की तरह स्फूर्ति आये इसलिए ये बैठक आयोजित की गई है। बंधु तिर्की ने कहा कि स्कूल में सकारात्मक माहौल बनाइये। बच्चों को प्रेरित करिये। 

बच्चों के विकास में पेरेंट्स की सहभागिता
मांडर विधायक बंधु तिर्की ने कहा कि प्रत्येक 3 महीने पर टीचर-पेरेंट्स मीटिंग का आयोजन किया जाना चाहिए। अभिभावकों की भी जिम्मेदारी है कि वे अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य के निर्माण में सहभागिता दें। स्कूलों में साफ-सफाई का विशेष महत्व है, इस पर भी ध्यान दें। बंधु तिर्की ने कहा कि बच्चों को खेल के क्षेत्र में भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें।