logo

हजारीबाग में किरोसिन विस्फोट मामले को लेकर सदन में ही लेट गए मनीष जायसवाल, सीएम ने की 4 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

5849news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची : 
हजारीबाग में किरोसिन विस्फोट के मामलो को लेकर विधायक मनीष जायसवाल सदन की कार्यवाही शुरू होते ही वेल में लेट गए। उनका कहना है कि 9 फरवरी से हजारीबाग में किरोसिन विस्फोट की शुरुआत हुई है। इसके बाद 4 घटनाएं हुई हैंं। लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने मांग की है कि इस मामले में अविलंब पदाधिकारियों पर कार्रवाई हो। बता दें कि मनीष जायसवाल को अपनी बात रखने का मौका स्पीकर ने दिया था। मनीष जायसवाल के सवालों पर जवाब देने के लिए संसदीय कार्य मंत्री खड़े हुए, लेकिन उनके बोलने के दौरान ही भाजपा के विधायक हंगामा करने लगे। 



मुख्यमंत्री ने यह दिया जवाब 
मनीष जायसवाल के सवालों के जवाब में सीएम ने कहा कि किरोसिन विस्फोट मामला संज्ञान में है। इस घटना में मृत लोगों के परिजनों को 4 लाख रुपये दिये जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक ही क्षेत्र में यह घटनाएं घट रही हैं। किरोसिन के सैम्पल को लेबोरेटरी भेजा गया था, रिपोर्ट आ गई है और उसमें मिलावट की बात सामने आ रही है। एक डीलर का भी नाम आ रहा है। सीएम ने कहा कि इस घटना का हमें खेद है। इस घटना में चाहे जो भी शामिल हों उनपर कार्रवाई होगी।
 
सीएम के जवाब पर हुआ विरोध 
मुख्यमंत्री के जवाब के बाद भी सदन में हंगामा जारी रहा। सीएम के जबाब में घायलों का जिक्र नहीं होने पर जायसवाल ने विरोध जताया। मनीष ने घायलों के इलाज के लिए समुचित व्यवस्था की मांग की है।