logo

राजेश ठाकुर के नेतृत्व में लखीमपुर के लिए रवाना हुई झारखंड कांग्रेस की टीम, राहुल और प्रियंका के आंदोलन में होंगे शामिल

13567news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची : 

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना के बाद अब यूपी में विपक्षी नेताओं के दौरे का दौर बदस्तूर जारी है. लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुई कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी की गिरफ्तारी यूपी के सीतापुर से हो चुकी है वहीं यूपी पहुंचे "आप" समेत कई विपक्षी नेताओं को भी अलग-अलग जगहों से हिरासत में ले लिया गया है. ज्ञात हो कि झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सह विधायक बंधु तिर्की, कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव, कांग्रेस विधायक ममता देवी, कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर संग झारखण्ड सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख भी यूपी के लिए रवाना हुए हैं. 

राहुल गाँधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी यूपी दौरे पर
बता दें कि लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का विरोध कर रहे किसानों पर गाड़ियां चढ़ा दी, जिससे मौके पर ही 4 किसानों की मौत हो गयी. घटनास्थल पर हुई झड़प में अन्य और 4 लोगों की भी मौत हो गयी. बहरहाल देश के अलग-अलग राज्यों से नेताओं और कार्यकर्ताओं का घटनास्थल पर पहुंचने का सिलसिला अब तक जारी है. 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात 
यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई इस हिंसक घटना के बाद यूपी की राजनीति तेजी से बदल रही है. लखीमपुर खीरी में हुई इस हिंसक घटना के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. गौरतलब है कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव के मद्यनज़र प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी में चुनावी रैली का आगाज़ भी कर दिया है. जाहिर है, कृषि कानून और भाजपा से नाराज चल रहे किसानो के लिए लखीमपुर खीरी की घटना ने आंदोलित रहने का एक अकारण मौका दे तो दिया है, पर आक्रोशित किसानो की भारी नाराज़गी का असर आगामी विधानसभा चुनाव के नतीजों पर कितनी पड़ेगी, इसका जवाब तो फिलहाल भविष्य के गर्भ में ही है. जो भी हो, सरकार ने कमिटी गठित कर प्रशासन को जांच के आदेश दिए हैं पर गौतलब है इस मामले में अब तक एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है.