logo

लोहरदगा में माओवादियों ने की पोस्टरबाजी, ग्रामीणों में दहशत

11498news.jpg

द फॉलोअप टीम, लोहरदगा:

आये दिन हम सुनते है कि नक्सलियों ने पोस्टरबाजी कर लोगों को डराया। ताज़ा मामला आया है लोहरदगा के किस्को से जहां बगड़ू थाना क्षेत्र के आरेया, निरहू, चरहु एवं किस्को थाना क्षेत्र के बंगलापाठ में माओवादियों ने पोस्टरबाजी की। इस घटना के बाद क्षेत्र में भय का माहौल है। लोग डरे सहमे हुए हैं। ग्रामीणों के अनुसार माओवादियों ने किस्को थाना क्षेत्र के बांग्लापाठ विद्यालय, बगड़ू थाना क्षेत्र के आरेया, चरहु यात्री सेड व अन्य जगहों पर पोस्टर  चिपकाया है। 

माओवादियों के खिलाफ कार्रवाई तेज 
पुलिस ने सारे पोस्टर उखाड़ लिए हैं। पोस्टर में पुलिस व जेजेएमपी गठजोड़ को आम जनता में भंडाफोड़ करने, जेजेएमपी के काले कारनामो को बेनकाब करने, पुलिस दामन से जल जमीन जंगल को मुक्त करने, संगठन को मजबूत करने जैसी बात लिखी गई थी। पोस्टर को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।  इसके साथ ही माओवादीयो के खिलाफ अभियान तेज कर दी गई है। किस्को एवं बगड़ू पुलिस ने थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर माओवादीयो के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। 

पहले भी चिपका चुके है पोस्टर 
इससे पहले भी 18 जुलाई को जेजेएमपी के माओवादियों ने बिशनपुर थाना क्षेत्र के बनालत गांव में पोस्टर चिपकाया था। बनालत के अलग-अलग बिजली खंभों पर नक्सलियों ने पोस्टर चिपका कर जेजेएमपी के सदस्यों को सजा देने की बात कही थी।  पोस्टर में 4 सदस्यों के नाम लिखे गए थे।