logo

मेयर आशा लकड़ा ने CEO को रांची नगर निगम परिषद् की आपात बैठक बुलाने का दिया निर्देश

10171news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
रांंची नगर निगम की मेयर और सीईओ के बीच मतभेद थमने का नाम नहीं ले रहा है। शहर में समुचित साफ-सफाई नहीं होने का दोष मेयर सीईओ पर मढ़ती रही हैं। अब 
मेयर डॉ. आशा लकड़ा ने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर 01 जुलाई को सुबह 11 बजे से रांची नगर निगम परिषद् की आपात बैठक आहुत करने का निर्देश दिया है। कहा है कि बारिश के मौसम में विभिन्न वार्डों में हो रही जलजमाव की समस्या, 53 वार्डों में अनियमित रूप से हो रही सफाई व्यवस्था, फोगिंग व एक फीसद सोडियम hypochloride केमिकल के छिड़काव और डोर-टू-कचरा उठाव कार्य कर रही निजी एजेंसी के कार्यों को लेकर निगम परिषद की बैठक में चर्चा की जाएगी। साथ ही सफाई व sanitization से संबंधित कार्यों को लेकर सभी पार्षदों से सुझाव लिए जाएंगे, साफ-सफाई व sanitization से संबंधित कार्यों की बेहतर ढंग से मॉनिटरिंग की जाए। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के तीसरे लहर की संभावना को देखते हुए शहर की साफ-सफाई व sanitization की मुकम्मल तैयारी किए जाने की आवश्यकता है। 

क्‍या लिखा है पत्र में 
इसके अलावा मेयर ने नगर आयुक्त को लिखे गए पत्र में यह भी कहा है कि दिनांक 25 व 27 मार्च 2021 की रांची नगर निगम परिषद् की बैठक से संबंधित संशोधित कार्यवाही और 19 मार्च 2021को हुई स्थायी समिति की बैठक की कार्यवाही की फाइल व वीडियो रिकाॅर्डिंग भी एक जुलाई को आहुत नगर निगम परिषद की बैठक में उपस्थापित किया जाए। 25 व 27 मार्च को की गई निगम परिषद की बैठक व 19 मार्च को हुई स्थाई समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए थे। लिहाजा संबंधित कार्यवाही की संपुष्टि में हो रहे विलंब से कई कार्य प्रभावित हो रहे है। पत्र के माध्यम से मेयर ने नगर आयुक्त को निर्देश दिया है कि एक जुलाई को आहुत नगर निगम परिषद की आपात बैठक की सूचना डिप्टी मेयर समेत सभी पार्षदों व रांची नगर निगम के सभी अधिकारियों को दी जाए, ताकि निर्धारित समय पर सभी लोग नगर निगम परिषद की आपात बैठक में उपस्थित रहें।