logo

तंजीम की तलाश! वाटरफॉल में रोमांच की खोज में गये नाबालिग को निगल गया 'सैलाब'

10956news.jpg
द फॉलोअप टीम, गिरिडीह: 

गिरिडीह-धनबाद रोड के औधोगिक क्षेत्र गंगापुर चतरो के उसरी जलप्रपात वाटरफाल में 12 वर्षीय नाबालिग तंजीम हसन की सोमवार को डूबने से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद सदर एसडीपीओ अनिल सिंह, सदर अंचलाधिकारी रविभूषण प्रसाद और मुफ्फसिल थाना प्रभारी बिनय राम भी घटनास्थल वाटरफाल पहुंचे। जहां मृत नाबालिग के परिजन भी पहुंचे हुए थे। इस दौरान मृतक के एक परिजन ने फाल में तंजीम को तलाशने का प्रयास किया। लेकिन कोई सफलता नही मिली। 



दोस्तों के साथ फॉल में घूमने गया था तंजीम
नाबालिग तंजीम शहर के व्हिटटी बाजार का रहने वाला था। नाबालिग तंजीम बीते रविवार वीकेंड लॉकडाउन में दोपहर को ही अपने नौ दोस्तों के साथ एक किराए के टोटो से घूमने वाटरफाल पहुंचा था। पुलिस की मानें तो तंजीम वाटरफाल में डूब गया है। यह बात मृतक के दोस्तो ने अपने मुहल्ले के लोगों से रविवार सारा दिन छिपाए रखा। जब तंजीम वापस घर नही लौटा तो परिजनों ने तंजीम को खोजना सुरु किया। खोजने के क्रम में परिजनों को रविवार शाम को दोस्तों के साथ वाटरफॉल जाने की बात पता चली। इसके बाद परिजनों उसके दोस्तों से मिले। एक दोस्त ने बताया कि तंजीम अपने दोस्तों के साथ वाटरफॉल गया हुआ था। जानकारी के अनुशार तंजीम के सभी दोस्त शहर के व्हिटटी बाजार के ही रहने वाले थे। 


पिता ने मुफस्सिल थाने को दी जानकारी
मामले की जानकारी मृतक के पिता हबीब हसन ने मुफ्फसिल थाना पुलिस को दिया। मुफ्फसिल थाना पुलिस  ने तंजीम के दोस्तों से पूछताछ शुरू की। इस दौरान उसके कुछ दोस्तों को लेकर पुलिस पदाधिकारी देर रात वाटरफॉल पहुंचे। देर रात से ही तंजीम को खोजने का प्रयास शुरू हुआ। फिलहाल सदर एसडीपीओ के निर्देश पर ही तंजीम के शव को तराटांड़ थाना इलाके के नदी तक खोजा जा रहा है जबकि बीते रविवार से वाटरफॉल में पानी का सैलाब बह रहा है। देर शाम को हुए मूसलाधार बारिश के कारण वाटरफॉल के बढ़े जलस्तर के कारण तंजीम के शव को खोजने में परेशानी हो रही थी। 



गोताखोरों की टीम तंजीम की तलाश में जुटी
सदर अंचलाधिकारी के निर्देश पर गोताखोरों की टीम को बुलाकर तंजीम के शव को खोजने का प्रयास किया जा रहा था। इधर फाल में बढ़े जलस्तर के बाद भी तंजीम अपने कुछ दोस्तों के साथ फॉल में नहाने के लिए घुसा। जहां गहरे पानी में पांव फिसलने से तंजीम डूब गया। दोस्तों का कहना है कि उन्होंने तंजीम को बचाने का प्रय़ास भी किया लेकिन कामयाबी नहीं मिली। बढ़े हुए जलस्तर और पानी के तेज वेग की वजह से तंजीम को बचा नहीं सके। समाचार लिखे जाने तक तंजीम की तलाश जारी थी।