logo

सहिया और सेविका के साथ बदसलूकी, लाठी-डंडे चमकाकर रुकवाया कोरोना सर्वे

9294news.jpg
द फॉलोअप टीम, खूंटी:

ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य सहिया और आंगनबाड़ी सेविकाओं से सर्वे कराया जा रहा है। इस सर्वे से यह मालूम करने का प्रयास हो रहा है कि ग्रामीणों इलाकों में कौन बीमार है। कितनों ने वैक्सीन ली है। वैसे लोगों के बारे में पता करके स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का इरादा है। कुछ लोग इसका विरोध करने पर उतर गए है।

धमकाकर सर्वे करने से रोका
तोरपा प्रखंड क्षेत्र के गुमपिला गांव में सहिया फिलोमीना भेंगरा और सेविका कर्मेला तोपनो उनुगदा और पाटपुर गांव गई थी।यहां ग्रामीणों ने उनके साथ बदसलूकी की। उन्हें लाठी डंडे से डरा धमकाकर सर्वे करने से रोक दिया।

पूरी घटना की होगी जांच
ग्रामीणों ने ये कहकर सर्वे रोक दिया कि यहां कोई सर्वे नहीं होगा। यहां से चले जाओ। चूंकि उनके पास लाठी डंडे भी थे। इसलिए सहिया और सेविका ग्रामीणों के गुस्से के कारण रुक गयी। बीडीओ विजय कुमार ने कहा कि इस मामले की जांच होगी कि किन लोगों ने सर्वे टीम के साथ बदतमीजी की है और सर्वे करने से रोका है। इधर तोरपा थाना प्रभारी अरविंद कुमार के अनुसार कुछ युवकों का नाम आया है। जांच की जा रही है। जो लोग भी इस हरकत में शामिल थे उनके खिलाफ बुधवार को कानूनी कार्रवाई की जाएगी। तोरपा टीम के साथ 17 मई को बदसलूकी की गई थी।