logo

पांकी को अनुमंडल बनाने की मांग लेकर धरने पर बैठे विधायक शशिभूषण मेहता, पांच कस्बों को प्रखंड बनाने की भी मांग

12593news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

झारखंड विधानसभा में मानसून सत्र के चौथे दिन पांकी से भाजपा के विधायक शशिभूषण मेहता पांकी को अनुमंडल बनाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। उन्होंने गले में बड़ा सा बोर्ड भी लटका रखा है, जिसपर मांग लिखी हुई है। पांकी को अमुमंडल बनाने का साथ लोहरसी, सगालिम, कोनवाई, माड़न और कसमार को प्रखंड बनाने की मांग भी कर रहे हैं। सत्र शुरू होने के पहले वे विधानसभा के उत्तरी पोर्टिको के द्वार पर ही बैठ गए हैं। वे अपनी मांग दोहरा रहे हैं। 

अनुमंडल नहीं होने से होती है दिक्कत 
विधायक शशिभूषण मेहता ने बताया कि पांकी के लोगों को काम के लिए दूर जाना पड़ता है। यदि पांकी को अनुमंडल बना दिया जाए तो लोगों को राहत होगी। वे पहले भी अपनी इस मांग को सरकार के सामने रख चुके हैं, जानकारी मिली कि यह मांग दो दशक पुरानी है। विधानसभा सत्र में वे इस बात को रखकतर जनती की समस्याओं को दूर करना चाहते हैं। बतो दें कि विभिन्न् मुद्दों को लेकर वे लगातार धरने पर बैठ रहे हैं। नमाज के लिए कक्ष आवंटन के मुद्दे पर भी वे विरोध करते नजर आए थे। 

आज भी हंगामे के आसार 
सत्र के चौठे दिन भी हंगामे के आसार हैं। भाजपा नमाज कक्ष और नियोजन नीति के मुद्दे पर विधानसभा का घेराव करने जा रही है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और रघुवर दास के साथ अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश भी शामिल होेंगे। देखना होगा कि ऐसे में विधानसभी की कार्रवाई कैसे चलती है।