logo

थम नहीं रहा केरोसिन ब्लास्ट का सिलसिला, हादसे में मां और बेटी गंभीर रूप से घायल

5442news.jpg
द फॉलोअप टीम, हजारीबाग: 
झारखंड में केरोसिन ब्लास्ट की घटनाएं थम नहीं रही है। हजारीबाग के चुटियारो में शनिवार देर रात एक घर में केरोसिन ब्लास्ट हुआ। घटना में इंद्रदेव राणा की पत्नी शांति देवी, बेटी पायल और बेटा पीयूष घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक परिवार आग ताप रहा था। इसी दौरान केरोसिन डालने के दौरान ये घटना घट गई। 

पीड़ित परिवारों को नहीं मिला मुआवजा
रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों घायलों को आनन-फानन में एचएमसीएच में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन ने जो सैंपल जांच के लिए भेजा था उसमें गड़बड़ी की बात सामने आई है। जिला प्रशासन ने इस बात को प्रचार के माध्यम से गांव तक पहुंचाया भी लेकिन शायद छोटे बच्चों को समझाया नहीं जा सका है। सदर विधायक रंजन चौधरी ने जिला प्रशासन से मामले की अविलंब जांच करने के लिए कहा है ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। 

जांच रिपोर्ट आने पर की जाएगी कार्रवाई
इलाके में पीडीएस दुकानों के माध्यम से लोगों के बीच बांटे गए केरोसिन के कई सैंपलों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है। उम्मीद जाहिर की गई है कि सोमवार तक पूरी रिपोर्ट सामने आ जाएगी। लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन की गलती से लोगों को मुश्किलें आई हैं। कई परिवारों ने अपनों को खोया है, बावजूद इसके किसी भी परिवार को इसका मुआवजा नहीं दिया गया। इस बात को लेकर लोगों में काफी नाराजगी है।