logo

रांची के सांसद ने किया श्मशान घाट सौंदर्यीकरण का शिलान्यास, बोले दिवंगत आत्माओं को मिले मोक्ष

10114news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
सांसद संजय सेठ ने चुटिया केतारी बागान में स्थित श्मशान घाट में सौंदर्यीकरण और स्वर्गद्वार के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। यह निर्माण कार्य सांसद निधि से किया जायेगा। इस दौरान विधायक सी.पी. सिंह भी मौजूद रहे। शिलान्यास के बाद सांसद ने कहा कि लंबे समय से स्थानीय लोगों की यह मांग थी कि चुटिया श्मशान घाट को व्यवस्थित किया जाए और उसका सौंदर्यीकरण हो। उन्होंने कहा कि जीवन जितना सच है, मृत्यु भी उतनी ही सच है। अंतिम संस्कार में श्मशान घाट तक आने वाले लोगों को किसी तरह की समस्या नहीं हो, मृत आत्माओं को मोक्ष मिल सके।

साफ-सुथरा हो श्मशान घाट 
श्मशान घाट का साफ-सुथरा और स्वच्छ-व्यवस्थित होना आवश्यक है। संसद संजय सेठ ने कहा जैसे हम अपने जीवन में हम हर चीज का ख्याल रखते हैं, हमारे धार्मिक शास्त्रों में मृत्यु के बाद भी वैसा ही व्याख्यान दिया गया है। वही विधायक सी. पी. सिंह ने कहा कि सांसद निधि से इस कार्य का होना क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ी बात होगी।  पहल के लिए सांसद धन्यवाद के पात्र हैं। 

कई लोग मौजूद रहे
इस दौरान सुजीत शर्मा, अनीता वर्मा, मदन केसरी, राधेश्याम केसरी, छत्रधारी महतो, सुरेश साहू, कृष्णा शर्मा, विजय साहू, मदन सिंह, गौतम देव, मुनचुन राय, मुकेश मुक्ता, कौशल चौधरी, मंजू चौधरी ,राजकुमारसिंह , पिंकी सिंह, ललिता महतो, प्रमोद सिंह, रिंकू सिंह, प्रभु दयाल, नवीन सिंह, राजकुमार पाहन, मुकेश गुप्ता सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व स्थानीय नागरिक भी मौजूद थे।