logo

मेकॉन अंडरपास को लेकर धर्मेंद्र प्रधान से मिलेंगे सांसद संजय सेठ

5895news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
रांची के सांसद संजय सेठ ने आज मेकॉन के पास रेलवे के बनाए गए अंडरपास का निरीक्षण किया। बिल्कुल अत्याधुनिक तरीके से बने इस अंडरपास का उपयोग अब तक शुरू नहीं हो पाया है, इस बात को लेकर स्थानीय लोगों ने सांसद से इसे चालू कराने के लिए पहल का आग्रह किया था। सेठ ने कहा कि वे लोकसभा सत्र के दौरान नई दिल्ली में केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मिलकर समस्या के समाधान की मांग करेंगे ताकि इस क्षेत्र के लाखों की आबादी को इस अंडरपास का लाभ मिल सके। 



10.5 करोड़ की लागत से बना है अंडरपास
अंडरपास 10.5 करोड़ की लागत से बनाया गया है, जिसमें राशि राज्य सरकार ने दी है। निरीक्षण के दौरान रेलवे के अधिकारियों से सांसद ने अंडरपास के निर्माण व इसके विभिन्न तकनीकी पहलुओं की जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि मेकॉन के साथ बात नहीं बन पाने के कारण इसका उपयोग नहीं शुरू हुआ है। 

मेकॉन नहीं दे रहा सड़क के लिए ढाई एकड़ जमीन
सेठ ने कहा कि इस अंडरपास को लेकर वर्ष 2019 में मेकॉन के साथ एक बैठक हुई थी परंतु उसका समाधान नहीं निकल पाया। रेलवे के द्वारा  इसके उपयोग के लिए ढाई एकड़ जमीन दी जा रही है ताकि 12 मीटर चौड़ी सड़क बन सके। क्षेत्र के लोगों के लिए यातायात सुगम हो सके परंतु मेकॉन के द्वारा महज डेढ़ एकड़ जमीन नहीं दी जा रही है जबकि उक्त जमीन मेकॉन के लिए अनुपयोगी है। इसी वजह व आपसी समन्वय के अभाव में यह पुल अनुपयोगी पड़ा हुआ है।