logo

गुमला: बाल मुक्ति संस्थान के पदाधिकारी को गोली मारी, फिर गला रेतकर फरार हो गए बदमाश

12826news.jpg

द फॉलोअप टीम, गुमला:

झारखंड में आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। अपराधियों का दुस्साहस इतना बढ़ गया है कि दिन-दहाड़े बाल मजदूर मुक्ति संस्थान के पदाधिकारी की चाक़ू से गला रेतकर हत्या कर दी गई। घटना गुमला थाना क्षेत्र स्थित गोकुल नगर की है। मृतक मिथिलेश कुमार साहू का आपराधिक इतिहास रहा है।  वो मर्डर के मामले में जेल भी जा चुका है। घटना मंगलवार की सुबह की है। पहले ऑफिस में घुसकर बदमाशों ने मिथिलेश को गोली मारी इसके बाद गला रेत कर फरार हो गए।  

मानव तस्करी से रोकता था मिथिलेश 
पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। मृतक के पिता संजय साहू विहीप के डुमरी प्रखंड अध्यक्ष हैं। मिथिलेश बजरंग दल का सदस्य था। गणेश साहू हत्याकांड मामले में वो जेल जा चुका है। मार्च में ही वह जेल से छूटकर बाहर आया था। उसने बाल मजदूर मुक्ति संस्थान खोला था और मानव तस्करी हुए बच्चों को तस्करों के चंगुल से छुड़वाता था। 

4 दिनों से ऑफिस में था मिथिलेश 
मिथिलेश पिछले 4 दिनों से अपने ऑफिस में रह रहा था। संस्थान की एक सदस्य पूजा देवी अपने 6 साल के बच्चे के साथ यहां रह रही थी। पूजा के अनुसार, आज सुबह मिथिलेश ऑफिस में बैठा हुआ था और उसने मिथिलेश को 2 लोगों से बात करते सुना। अचानक ही पूजा को गोली की आवाज सुनाई पड़ी तोदौड़कर मिथिलेश के पास गई। बदमाशों ने पूजा को भी पकड़ने का प्रयास किया। पूजा ने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया।  उसने मिथिलेश के छोटे भाई को फोन कर घटना की जानकारी दी। 

बदले की भावना में की गई हत्या!
मिथिलेश के भाई ने पुलिस को सूचना दी। जब तक सब पहुंचे तब तक मिथिलेश की मौत हो चुकी है। पुलिस ने बताया कि मिथिलेश का आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। वो भाई के ससुर और गणेश साहू मर्डर मामले में जेल भी जा चुका है। पुलिस जांच में जुटी है कि यह बदले की भावना से हत्या की गई है या फिर मामला कुछ और ही है। फिलहाल छानबीन जारी है।