logo

JNU प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने किया जारी, ऐसे करें डाउनलोड

12816news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जामिनेशन का एडमिट कार्ड नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (jnuexam.nta.ac.in) पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। NTA द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, किसी भी उम्मीदवार को इस बार डाक द्वारा एडमिट कार्ड नहीं भेजे जाएंगे।

गौरतलब है कि किसी भी तरह की गड़बड़ी के मामले में कैंडिडेट्स हेल्पलाइन नंबर 011-40759000 पर कॉल कर सकते हैं या मेल आईडी (jnu@nta.ac.in) पर भी मेल कर सकते हैं। एडमिट कार्ड पर, उम्मीदवारों का नाम, विषय, परीक्षा शहर और अन्य सभी जरूरी डिटेल्स मेंशन हैं। 

तीन घंटे की होगी  एंट्रेंस परीक्षा 
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एंट्रेंस परीक्षा ( JNUEE ) 2021 तीन घंटे की होगी। परीक्षा एमसीक्यू ( MCQ ) है। ये परीक्षा पीएचडी को छोड़कर, जेएनयू में विभिन्न कोर्सेज में उम्मीदवारों के एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है। 

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

1. आधिकारिक वेबसाइट jnuexam.nta.ac.in पर जाएं।
2. JNUEE 2021 एडमिट कार्ड नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।
3. स्क्रीन पर एक नई विंडो दिखाई देगी।
4. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और पासवर्ड या आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करना होगा।
5. आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसकी हॉर्ड कॉपी लेकर रख लें।

कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जायेगा 
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एंट्रेंस परीक्षा उपयुक्त कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ आयोजित की जाएगी। परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड और साथ ही आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड जैसे पहचान पत्र ले जाने होंगे। परीक्षा के दौरान कोविड-19 दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा जैसे मास्क पहनना, हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करना, सामाजिक दूरी बनाए रखना आदि ।