logo

'मैंने धोनी को कप्तान बनाया था'! रांची के हरमू मैदान में बोले एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार

6092news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने के लिए रांची पहुंच चुके हैं। वो पार्टी के तमाम वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ रांची के हरमू मैदान पहुंचे जहां उन्हें अलग-अलग जिलों से आये कार्यकर्ताओं को संबोधित करना है। कार्यक्रम में पहुंचे शरद पवार का स्वागत 80 किलो का माला पहनाकर किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में भारतीय जनता पार्टी के 2 और कांग्रेस तथा झामुमो के एक-एक नेता ने एनसीपी का दामन थाम लिया। 

'सचिन के कहने पर मैंने धोनी को कप्तान बनाया था'
पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने संबोधन की शुरुआत में कहा कि मुझे खुशी है कि मुझे बिरसा मुंडा की धरती में बोलने का मौका मिला। इस मौके पर शरद पवार ने दावा किया कि उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कैप्टेंसी की जिम्मेदारी सौंपी थी। शरद पवार ने कहा कि एक दिन राहुल द्रविड़ ने मुझसे कहा कि कप्तानी की जिम्मेदारी किसी और को दीजिये। कप्तान की जिम्मेदारी की वजह से मैं नहीं खेल पा रहा। मैंने सचिन से कहा कि वे कप्तानी संभालें लेकिन उन्होंने भी मना कर दिया। सचिन ने तब मुझे धोनी का नाम सुझाया। कहा कि इसे कप्तान बना दीजिये। मैंने ही धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी। मुझे गर्व है कि मैं इस वक्त धोनी की धरती में हूं। 

कार्यकर्ताओं ने शरद पवार को पीएम बनाने की मांग की
सम्मेलन में एनसीपी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार को प्रधानमंत्री बनाने की मांग की। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि झारखंड और बिहार से लोग अपनी परवरिश के लिए महाराष्ट्र आते हैं। झारखंड में जो विकास होना चाहिये था वो नहीं हुआ। प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि अर्थव्यवस्था, रोजगार, उद्योग और सामाजिक विकास के दृष्टिकोण से शरद पवार की दूरदर्शी सोच की वजह से ही महाराष्ट्र भारत का सबसे समृद्ध राज्य बना। प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि झारखंड में भी एनसीपी का परचम लहरायेगा। एनसीपी का नारा विकास का नारा है। 

ये भी पढ़ें....

'बीजेपी के नेतृत्व में देश में बढ़ी साम्प्रदायिक घटना'
शरद पवार ने कहा कि जब किसी के पास देश की जिम्मेदारी होती है तो उसका पहला कर्तव्य होता कि देश में भाईचारा बनाये रखे। इस समय देश का नेतृत्व बीजेपी के हाथ में है। दुख की बात है कि साम्प्रदायिक घटनाएं बढ़ गयी हैं। किसान बीते 100 दिन से दिल्ली की सीमा पर बैठे हैं। पीएम के पास विदेश जाने का समय है। चुनाव प्रचार करने का समय है लेकिन किसानों के पास जाने का समय नहीं है। शरद पवार ने ये भी कहा कि यदि आज महाराष्ट्र समृद्ध है तो इसकी वजह झारखंड, बिहार और यूपी के लोगों की मेहनत है। इसको भुलाया नहीं जा सकता। कोविड में जब लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा तो एनसीपी कार्यकर्ताओं ने सबकी मदद की।