logo

दुष्कर्म के बाद अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देता था सिपाही, पुलिस ने किया गिरफ्तार

8369news.jpg
द फॉलोअप टीम, नेतरहाट: 
नेतरहाट स्थित जंगल वारफेयर स्कूल में कार्यरत आईआरबी जवान पंचानंद पांडे को गिरफ्तार कर लिया गया। पंचानंद पांडे पर यौन शोषण का आरोप है। आरोप है कि सिपाही पंचानंद पांडे ने युवती को शादी और स्थायी नौकरी का प्रलोभन देकर यौन संबंध स्थापित किया। बाद में अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देने लगा। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर उसका मोबाइल जब्त किया है। 

पुलिस ने आरोपी सिपाही को हिरासत में लिया
जानकारी के मुताबिक नेतरहाट पुलिस ने आरोपी सिपाही पंचानंद पांडे को हिरासत में लिया। उसका मोबाइल जब्त किया गया। आरोपी का एसडीपीओ महुआटांड़ के समक्ष बयान लिया गया। आरोपी को लातेहार जेल भेज दिया गया। फिलहाल इस पूरी घटना को लेकर स्थानीय लोगों में नाराजगी है। 

शादी-नौकरी का प्रलोभन देकर यौन शोषण
घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक पीड़िता ने बताया कि वो नेतरहाट वारफेयर स्कूल में साफ-सफाई का काम करने जाती थी। इसी दौरान आईआरबी जवान पंचानंद पांडे ने उसे स्थायी नौकरी का प्रलोभन दिया। सिपाही ने युवती से शादी का वादा किया और शारीरिक संबंध बनाये। इस दरम्यान सिपाही ने युवती का अश्लील फोटो खींच लिया। बाद में अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर युवती का यौन शोषण करता रहा। युवती ने जब शादी करने का दवाब बनाया तो आरोपी सिपाही उसकी अश्लील फोटो वायरल कर बदनाम करने की धमकी देने लगा। 

ग्रामीणों ने प्रशिक्षण केंद्र पर लगाया आरोप
इस पूरी घटना पर ग्रामीणों का कहना है कि जंगल वारफेयर स्कूल में जवानों के लिए कोई नियम-कानून नहीं है। जवान रात को 12 से 1 बजे के बीच घूमते रहते हैं। लगता ही नहीं कि ये जवानों का प्रशिक्षण केंद्र है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि जमीनी स्तर पर अनुसंधान किया जाये तो जंगल वारफेयर की भयावह सच्चाई सामने आ जायेगी। उनका कहना है कि पीड़िताएं और भी हैं। मामला सामने आने की देरी है। ग्रामीणों का कहना है कि यहां ये सब बंद होना चाहिए। 

सामाजिक कार्यकर्ताओं के पहल से कार्रवाई
मामले में सामाजिक कार्यकर्ता शशि पन्ना, स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता रामबिसुन नगेसिया, गजेंद्र किसान, प्रकाश यादव, रितेश किसान, तेज नारायणन किसान, राजू लकड़ा सहित अन्य ग्रामीणों ने पीड़िता को साथ ले जाकर नेतरहाट थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी।