logo

न्यूजीलैंड ICC टी-20 वर्ल्ड कप के रेस में आगे, ट्रॉफी जीत सकती है टीमः कमेंटेटर सुशील दोषी 

14823news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्कः
ICC टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल का मुकाबला चल रहा है। न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट जीतने का मजबूत दावेदार इंग्लैंड को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। दिग्गज कमेंटेटर सुशील दोषी ने अपने पॉडकास्ट में न्यूजीलैंड को साधारण खिलाड़ियों से बनी असाधारण टीम करार दिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह का खेल न्यूजीलैंड ने दिखाया उससे यही लगता है कि मुश्किल वक्त में कोई न कोई हीरो बनकर सामने आता है और कहता है, 'मैं हूं न।' इस मैच में पहले जेम्स नीशम और फिर डेरिल मिचेल ने यह कारनामा कर दिखाया।

ICC टी-20 वर्ल्ड कप जीत सकता है न्यूजीलैंड

दोषी ने कहा- न्यूजीलैंड के पास केन विलियम्सन और ट्रेंट बोल्ट के अलावा कोई और स्टार नहीं है, लेकिन यह टीम बहुत सकारात्मक खेल दिखाती है और क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में निरंतर रूप से अच्छा प्रदर्शन करती है। टीम 2015 के बाद 2019 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची। फिर इस साल ICC  टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता। अब पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी पहुच गई है। ऐसा लगता है कि टीम ट्रॉफी लेकर ही रहेगी।

10 ओवर तक इंग्लैंड का पलड़ा भारी
दोषी ने कहा कि न्यूजीलैंड की पारी के आखिरी 10 ओवर तक इंग्लैंड का पलड़ा भारी था। उस समय तक किसी को अंदाजा नहीं था कि न्यूजीलैंड भी मैच जीत सकता है। लेकिन यह टी-20 क्रिकेट है कभी भी पलट सकता है। इस मैच में भी ऐसा ही कुछ हुआ और नीशम के बाद डेरिल मिचेल ने बाजी पलट कर रख दी।

ऑस्ट्रेलिया के पास मजबूत अटैक

दोषी ने आगे कहा कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला दूसरा सेमीफाइनल मैच भी काफी रोचक होगा। पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में इकलौती एशियन टीम है। उसे ऑस्ट्रेलिया के मजबूत आक्रमण के आगे अपनी काबिलियत फिर से दिखानी होगी। पाकिस्तान अच्छे फॉम में है लेकिन मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तिकड़ी के साथ-साथ एडम जम्पा का सामना करना आसान नहीं होगा।