logo

निर्मला सीतारमण ने कहा- वैक्सीन का काम पूरा होते ही बिहारवासियों को मुफ्त में कोरोना के टीके उपलब्ध कराए जाएंगे

1880news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना
पटना में बीजेपी का चुनावी घोषणा पत्र जारी करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमलोगों ने कोरोना वायरस का वैक्सीन बनाने की ओर कदम बढ़ाया है, और हम उस ओर लगातार बढ़ रहे हैं। इस वैक्सीन का काम पूरा होने पर बिहार की जनता को मुफ्त में कोरोना के टीके उपलब्ध कराए जाएंगे। बीजेपी ने गुरुवार को चुनावी घोषणा पत्र के 11 संकल्प जारी किए।

बिहार को आईटी हब बनाने का संकल्प
निर्मला सीतारमण ने कहा कि बिहार में आईटी हब बनाने का भी संकल्प हमने लिया है। डेयरी क्षेत्र से जुड़े किसानों की आय भी दोगुनी की जाएगी। खेल कूद के लिए एक अलग यूनिवर्सिटी बनाने का हमने संकल्प लिया है। निर्मला सीतारमण ने जनता से एनडीए को जीत दिलाने की अपील की साथ ही कहा कि हम अपने संकल्प को ज़मीन पर उतारेंगे। नीतीश कुमार हमारे सीएम होंगे।

चुनावी घोषणा पत्र के 11 संकल्प
चुनावी घोषणा पत्र के 11 संकल्प पत्र के अनुसार कोरोना का निशुल्क टीकाकरण, 3 लाख नए शिक्षकों की नियुक्ति, आईटी हब के रूप में बिहार का विकास, 5 साल में 5 लाख से अधिक रोजगार के अवसर, 1 करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी बनाने का प्लान, 1 लाख लोगों को स्वास्थ्य विभाग में नौकरी, दरभंगा में एम्स का संचालन 2024 तक, दलहन की भी खरीद एमएसपी की दरों पर, 30 लाख लोगों को साल 2022 तक पक्के मकान, हिंदी भाषा में मेडिकल, इंजीनियरिंग की शिक्षा के अलावा दूध और मछली उत्पादन को बढ़ावा देने की योजना शामिल है।

लालू के 15 साल के कुशासन की खिल्ली उड़ाई
पटना में लालू-राबड़ी शासनकाल पर तंज कसते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि बिहार में इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन और ग्रोथ फिलहाल 17 फ़ीसदी है, लेकिन लालू-राबड़ी शासनकाल के 15 सालों में यह ग्रोथ कितना था, इसका आंकड़ा भी उपलब्ध नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार में आज 100 प्रतिशत बिजली का उत्पादन हो रहा है। 2005 से पहले 34 प्रतिशत  लोगों को ही पक्का मकान मिला था, लेकिन अभी 96 प्रतिशत पक्का मकान गरीबों को मिला है। सीतारमण ने कहा कि बिहार में कृषि की विकास दर 8 प्रतिशत से अधिक है, जो कि पहले दो से तीन प्रतिशत हुआ करता था।

'भाजपा ने जो कहा, उसे पूरा किया'
निर्मला सीतारमण ने कहा कि जीडीपी 11.5 पर पहुंच गया है, जो कि 2005 तक दो प्रतिशत था। निर्मला सीतारमण ने कोरोना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हमने इतनी बड़ी महामारी में भी व्यवस्था में कोई ख़ामी नहीं आने दी है। बिहार का बजट 2 लाख करोड़ हो गया है। पटना में बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कोरोना काल में हम अगर गरीबों के अकाउंट में 500 रुपए डाल पाये तो यह जनधन खाता के चलते ही हो पाया है। हमने इस महामारी के दौर में गरीबों को मुफ्त में अनाज दिया है। उन्होंने कहा कि जो संकल्प पर भरोसा दे सकता है तो वो भाजपा है। हमें यकीन है कि हम इसे पूरा कर सकते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने जो भी वादे किए हैं उसे पूरा किया है।