logo

झारखंड में आज से खुले सरकारी स्कूल, अभिभावक जान लें सभी जरूरी गाइडलाइ

13134news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद राज्य सरकार ने सरकारी स्कूलों को खोलने की इज़ाज़त दे दी है। कक्षा छठी से आठवीं तक की ऑफलाइन कक्षाएं शुक्रवार यानी आज से शुरू होगी। प्रदेश भर के सारी सरकारी स्कूलों ने कोरोना महामारी के मद्देनज़र सारी तैयारियां कर ली है। शुक्रवार को स्कूल खोलने से पहले ही स्कूल प्रबंधन ने सारे कक्षाओं को सेनिटाइज़ भी कराया है। साथ ही कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, इसके लिए सारे बंदोबस्त भी किये जा चुके है।

इन शर्तों पर बच्चे आएंगे स्कूल
स्कूल खोलने से पहले ही बच्चों को कोरोना महामारी की जानकारी देने के साथ-साथ स्कूल प्रबंधन द्वारा स्कूल में प्रवेश के लिए एक अनिवार्यता भी रखी गई है। स्कूल में प्रवेश के लिए बच्चों को अपने माता-पिता से सहमति पत्र लेकर ही आना होगा। बगैर सहमति पत्र और मास्क के बच्चों का स्कूल में प्रवेश वर्जित होगा। बहरहाल, प्रदेश के सभी स्कूल में बच्चों के लिए मास्क की व्यवस्था भी की गई है, ताकि बिना मास्क पहने स्कूल आये बच्चों को मास्क मुहैया कराया जा सके। 

निजी स्कूल भी इस दिन से खुलेंगे
गौरतलब है कि बीते सोमवार से हीं निजी स्कूलों को खोलने के निर्देश दे दिए गए थे पर शिक्षा विभाग से निजी स्कूलों को पत्र नहीं मिलने पर लगभग निजी स्कूल बंद ही रहे। बहरहाल, अधिकांश निजी स्कूल सोमवार से खुलेंगे क्योंकि वहां अभी अर्धवार्षिक परीक्षा चल रही हैं।