logo

ओलंपिक में गोल्ड जीतने से भी बड़ा था ये सपना, गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने अब किया पूरा

12729news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारत को गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा का एक पोस्ट काफी वायरल है। इस ट्विटर पोस्ट में नीरज चोपड़ा अपने माता-पिता के साथ फ्लाइट में नजर आ रहे हैं। इन तस्वीरों के साथ नीरज चोपड़ा में कैप्शन में लिखा है कि मेरा एक छोटा सा सपना आज सच हो गया। मैं अपने माता-पिता को उनकी पहली उड़ाने में ले जाने में सक्षम रहा। आपकी दुआ और आशीर्वाद से मेरा ये सपना सच हो गया। आपकी दुआओं और आशीर्वाद के लिए हमेशा आपका आभारी रहूंगा। 

रातों-रात स्टार बन गए नीरज चोपड़ा
गौरतलब है कि इस वक्त पूरे देश की जुबां पर नीरज चोपड़ा का नाम है। नीरज चोपड़ा ने बीते टोक्यो ओलंपिक्स में जेवलीन थ्रो स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। नीरज चोपड़ा ने फाइनल में 87.58 मीटर की लंबी दूरी तक भाला फेंका था। नीरज चोपड़ा की उपलब्धि कई मायनों में खास थी। पहली बात तो ये कि टोक्यो ओलंपिक्स में ये एकमात्र गोल्ड मेडल था। ओलंपिक्स के इतिहास में भारत के लिए ये दूसरा व्यक्तिगत स्वर्ण पदक था। ट्रैक और फील्ड स्पर्धा में नीरज ने भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता। इस जीत से नीरज रातों-रात स्टार बन गए और उनका नाम सुर्खियां बनने लगा। 

ऐसे नीरज ने की थी जेवलिन थ्रो की शुरुआत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा के पानीपत जिला स्थित सुदुरवर्ती गांव खंडारा में जन्में नीरज का वजन बचपन में बहुत ज्यादा था। नीरज ने वजन कम करने के लिए मैदान में जाना शुरू किया जहां उनकी रूचि जेवलीन थ्रो की तरफ बढ़ी। बाद में नीरज ने पंचकुला के एक ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लिया। इसके बाद तो नीरज ने पीछे पलटकर नहीं देखा।