logo

सदन में भाजपा के विधायक हेमंत से मांग रहे इस्तीफा, लोबिन हेंब्रम और सीता सोरेन के समर्थन में क्यों लगा रहे नारे

5970news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची : 
बजट सत्र के पांचवे दिन जैसे ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सदन पहुंचे, भाजपा विधायकों ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। भाजपा के विधायक हेमंत सोरेन से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। वे हेमंत के खिलाफ और लोबिन हेंब्रम व सीता सोरेन के समर्थन में नारे लगा रहे हैं। उनका नारा है - “लोबिन तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं... सीता सोरेन तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं”। बता दें कि लोबिन और सीता झामुमो के ही विधायक हैं। 

लोबिन ने उठाया है अवैध पत्थर खनन का मामला 
झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम ने साहेबगंज जिले में अवैध पत्थर खनन के मामले पर अपनी आवाज बुलंद की है। द फॉलोअप से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि जिले में पत्थर खदानों में खनन हो रहा है, जिसका राजस्व सरकार को नहीं मिल रहा है। उन्होंने यह भी कहा था कि इसमें सरकार के ही कार्यकर्ता शामिल हैं और गैर कानूनी तरीके से पत्थर बिहार सहित अन्य राज्यों में भेजा जा रहा है। ऐसे में विधानसभा में विपक्षी दल को सरकार को घेरने का मौका मिल गया, जिस वजह से वे लोबिन के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं। 

बालू तस्करी को लेकर सीता सोरेन भी उठाती रही है आवाज 
जामा से झामुमो की विधायक सीती सोरेन भी बालू तस्करी और अवैध वसूली को लेकर लगातार बोलती रही हैं। पहले भी कई बार उनके बयानों के बाद मुद्दों ने तूल पकड़ा है। उनके समर्थन में भी भाजपा के विधायक नारे लगा रहे हैं। बता दें कि सीता सोरेन हेमंत सोरेन की भाभी हैं और पार्टी में बड़े कद की नेता हैं।