logo

पाकुड़ बना झारखंड का पहला कोरोना मुक्त जिला, वैक्सीनेशन की प्रक्रिया अभी भी धीमी

10023news.jpg
द फॉलोअप टीम, पाकुड़:

पाकुड़ झारखंड का पहला कोरोना मुक्त जिला बन गया है। एक मरीज की रिपोर्ट का इंतजार था। उसकी भी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है। अभी भी यहां कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। पाकुड़ में कुल 2540 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए थे। 12 लोगों ने अब तक अपनी जान गंवाई है। पाकुड़ में टीकाकरण की प्रक्रिया धीमी है। रविवार को 4910 लोगों ने वैक्सीन लिया। जिसमें 18-45 वर्ष के 3,860 लोग थे और 45 वर्ष से ऊपर1050 लोग शामिल रहें। 

पाकुड़ जिला में वैक्सीन की कमी
पाकुड़ जिला के कई अस्पताल और दर्जनों वैक्सीनेशन सेंटरों में कई दिनों से वैक्सीन की भारी कमी है। वैक्सीन सेंटरों में पहुंच लोग परेशान हो रहे हैं। स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि पिछले तीन से चार दिनों से वैक्सीन की कमी है।  सिविल सर्जन डॉ. रामदेव पासवान ने बताया कि सेंटरों में लोगों की भीड़ हो रही है लेकिन वैक्सीन नहीं होने की वजह से परेशानी हो रही है। 

वैक्सीन की डिमांड की गई है
डॉ. रामदेव पासवान ने कहा कि राज्य से वैक्सीन की डिमांड की गई है और जैसे ही पाकुड़ में वैक्सीन आएगी सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि डिमांड के अनुसार जिले को वैक्सीन नहीं मिली है, जिस कारण थोड़ी समस्या उत्पन्न हुई है। अब वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाई जाएगी।