logo

नदिया हादसे पर पीएम मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीड़ितों के लिए क्या किया! 

15478news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में भीषण सड़क हादसा हुई। सड़क हादसे में 18 लोगों की जान चली गई। 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। मिली जानकारी के मुताबिक हादसा नदिया जिला अंतर्गत हांसीखोला स्थित फूलबाड़ी के पास हुआ। हादसे के शिकार लोग शव का अंतिम संस्कार करने नवद्वीप श्मशान घाट जा रहे थे। शायद अत्यधिक कोहरा अथवा ओवर-स्पीडिंग की वजह से शव लेकर जा रही मेटाडोर सड़क किनारे ट्रक से जा टकराई। 

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान
प्रधानमंत्री मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर बांग्ला और अंग्रेजी में ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है। पीएम ने लिखा है कि पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में सड़क हादसे में लोगों की मौत से मन व्यथित है। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का एलान किया है। 

ममता बनर्जी ने पीड़ितों के लिए क्या कहा
प्रधानमंत्री ने नदिया जिले में सड़क हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये बतौर मुआवजा देने का ऐलान किया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मुआवजा देने का एलान किया है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी घटना पर शोक प्रकट किया है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पीड़ितों की मदद करने को कह कर सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता की बात की। 

पीड़ितों की सहायता का दिया आश्वासन
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट किया। उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा है कि नदिया में हुए सड़क हादसे के बारे में सुनकर मेरा दिल टूट गया है। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं। ईश्वर उनको इस कठिन समय से निकलने की शक्ति प्रदान करे। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकरा पीड़ितों के परिजनों की हर संभव सहायता करेगी।