logo

पीएम मोदी ने नोएडा में रखी अंतरर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा का आधारशिला, कहा- ये बनेगा लॉजिस्टिक गेटवे

15341news.jpg

द फॉलोअप टीम, लखनऊ: 

प्रधानमंत्री मोदी ने आज यूपी में नोएडा अंतरर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा की आधारशिला रखी। पीएम मोदी ने यहां उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि ये हवाई अड्डा भविष्य में निर्यात के एक प्रमुख केंद्र के रूप में राज्य को अंतरर्राष्ट्रीय बाजारों से सीधा जोड़ेगा। ये इस क्षेत्र के किसानों को सब्जियां, फल और मछली जैसी खराब होने वाली वस्तुओं का निर्यात करने में सक्षम बनाएगा। पश्चिमी यूपी के एमएसएमई को विदेशी बाजारों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। 

लॉजिस्टिक गेटवे के रूप में काम करेगा हवाई अड्डा
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नोएडा अंतरर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उत्तर भारत के लॉजिस्टिक गेटवे के रूप में काम करेगा। उन्होंने बताया कि ये हवाई अड्डा विमान की मरम्मत, रख-रखाव और संचालन का भी सबसे बड़ा केंद्र होगा। यहां 40 एकड़ के इलाके में विमान के रख-रखाव, मरम्मत और ओवरहाल की सुविधा प्रदान की  जायेगी जिससे सैकड़ों युवाओं को रोजगार मिलेगा। पीएम मोदी के साथ कार्यक्रम में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी थे। 

लोगों ने यहां सिलसिलेवार ढंग से दंगे करवाये थे
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में शामिल थे। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने यहां सिलसिलेवार ढंग से दंगे करवाये। उन्होंने कहा कि आज देश को तय करना है कि यहां गन्ने की मिठास को नया पंख देना है या जिन्ना के अनुयायियों को दंगा कराने देना है।