logo

बिहार में बड़े पैमाने पर पुलिस और प्रशासनिक अफसर इधर से उधर, कई हुए सस्पेंड

11258news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना:

बिहार में बड़े पैमाने पर बिहार में बड़े पैमाने पर पुलिस अफसर इधर से उधर किए गए हैं। इनमें 9 आईएएस और 5 आईपीएस अधिकारियों के नाम शामिल हैं। 5 एएसपी अभियान की भी प्रतिनियुक्ति की गयी है। प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा निदेशकों को बदल दिया गया है वहीं पांच डीआईजी लेवल के आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। मनोज कुमार माध्यमिक शिक्षा निदेशक, अमरेन्द्र प्रताप प्राथमिक शिक्षा निदेशक बने हैं। वहीं शिक्षा विभाग में तैनात गिरिवर दयाल सिंह खेल निदेशक नियुक्त किए गए हैंं। जबकि प्राथमिक शिक्षा निदेशक की जिम्मेवारी संभाल रहे रंजीत कुमार सिंह को पंचायती राज निदेशक बनाया गया है। संजय सिन्हा को ईख आयुक्त बनाया गया है जबकि श्रीकांत शास्त्री बिहार परियोजना निदेशक बने हैं। उद्योग विभाग के विशेष सचिव की जिम्मेवारी दिलीप कुमार को दी गयी है वहीं सन्नी सिन्हा को परिवहन विभाग का अपर सचिव बनाया गया है।

9 IAS और 5 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला

 5 आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। लल्लन प्रसाद कोसी रेंज के डीआईजी बनाए गये हैं। वहीं जितेन्द्र मिश्रा को गृह रक्षा वाहिनी के डीआईजी की जिम्मेवारी सौंपी गयी है। राजेश त्रिपाठी ईओयू( आर्थिक अपराध ईकाई) के डीआईजी बने हैं।रविंद्र कुमार को छपरा का डीआईजी बनया गया है जबकि चंपारण डीआईजी की कमान प्रणव कुमार को सौंपी गयी है। आईएएस-आईपीएस अधिकारियों के तबादले के साथ-साथ बिहार में 5 एएसपी अभियान की प्रतिनियुक्ति भी की गयी है। बेतिया के एएसपी अभियान कुणाल कुमार बनाए गये हैं। वहीं ओंकारनाथ सिंह रोहतास एएसपी अभियान होंगे। नालन्दा के एएसपी अभियान का जिम्मा मुकेश कुमार को दिया गया है । दिवेश कुमार सिंह को बगहा का एएसपी अभियान बनाया गया है जबकि मोतीलाल नवादा के एएसपी अभियान बने हैं।

बालू माफिया से संबध रखने पर कई अफसर सस्पेंड
बालू माफिया से संबध रखने के आरोप में बारुण के सीओ बसंत राय, पालीगंज के तत्कालीन CO राकेश कुमार, कोइलवर के तत्कालीन CO अनुज कुमार, भोजपुर के MVI विनोद कुमार, भोजपुर SDPO पंकज कुमार रावत, पाली के SDPO तनवीर अहमद, डिहरी के SDPO संजय कुमार और डिहरी एसडीओ सुनील कुमार सिंह सस्पेंड किए गए हें। इनके अलावा  भोजपुर के तत्कालीन SP राकेश दुबे और औरंगाबाद के तत्कालीन SP सुधीर पोरिका भी सस्पेंड हुए हैं। अवैध बालू खनन को लेकर दोनों पर कार्रवाई हुई हैं।