logo

पुलिस ने खदेड़ कर PLFI के एरिया कमांडर को किया गिरफ्तार

3137news.jpg
द फॉलोअप टीम, खूंटी 
खूंटी पुलिस को उस वक्त एक बड़ी सफतलता हाथ लगी जब पीएलएफआई का एरिया कमांडर बिरसा मुंडा गिरफ्तार हो गया।
पुलिस ने बाड़ीनिचकेल के जंगल से खदेड़ कर उसे गिरफ्तार किया । पुलिस ने एक पिस्टल एक कारतूस और नक्सली दस्तावेज बरामद किया है।

सलाखों के पीछे मुरहू और तमाड़ इलाके का आतंक 
अड़की, मुरहू और तमाड़ इलाके का आतंक बन चुका पीएलएफआई का एरिया कमांडर बिरसा मुंडा उर्फ बिरसा ओडेया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने एक पिस्टल एक कारतूस और नक्सली दस्तावेज भी बरामद किया है। गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ जिले के अड़की मुरहू और रांची के तमाड़ थाना में लगभग एक दर्जन से भी अधिक मामले दर्ज हैं। ज्यादातर हत्या लूट और रंगदारी के मामले शामिल है। बिरसा की गिरफ्तारी से पीएलएफआई को बड़ा झटका लगा है। खूंटी एसपी को सूचना मिली थी कि अड़की के बाड़ीनिचकेल जंगल मे पीएलएफआई का एरिया कमांडर बिरसा मुंडा अपने सदस्यों के साथ संगठन विस्तार के लिए पहुंचा है, इसी सूचना के आधार पर एसपी आशुतोष शेखर की टीम ने एरिया कमांडर को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को आता देख भागे नक्सली
डीएसपी अशीष महली और 26वीं वाहिनी एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट विकास जायसवाल और सहायक कमांडेंट अजित कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया और अड़की थाना क्षेत्र के बाड़ीनिचकेल के जंगल मे छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान पुलिस को देखते ही संगठन के कई नक्सली सदस्य भागने में कामयाब रहे, लेकिन एरिया कमांडर को पुलिस ने खदेड़ कर गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली अड़की मुरहू और तमाड़ इलाके के कई कांडों को अंजाम दिया है, जिसमें जिले के कई चर्चित मर्डर केस का आरोपी भी है। इसके साथ हीं बिरसा एक कंस्ट्रक्शन साइट पर आगजनी की घटना में भी आरोपी है।

पुलिस को मिल रही है लगातार सफलता
खूंटी पुलिस ने 6 दिसंबर को भी पीएलएफआई के ही एक लाख के इनामी नक्सली एरिया कमांडर लारा तोपनो उर्फ ढुल्लू को 9एमएम पिस्टल, चार जिंदा कारतूस और सात मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया था। एसपी ने भोरास दिलाया कि अगर इसी तरह से सही सूचनाएं मिलते रही तो जल्द ही पीएलएफआई संगठन के और भी कई नक्सली सलाखों के पीछे होंगे।