logo

यूपी पुलिस की हिरासत में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, काफिला रोका

13482news.jpg

द फॉलोअप टीम, लखनऊ:

प्रियंका गांधी कल रात लखनऊ से लखीमपुर खीरी के लिए निकली थीं। उनका काफिला पुलिस को चकमा देकर लखीमपुर खीरी के लिए निकला था लेकिन पुलिस ने प्रियंका को सीतापुर के हरगांव से हिरासत में ले लिया और उन्हें पुलिस लाइन ले जाया गया है। साथ ही कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा को भी हिरासत में लिया गया है। लखीमपुर खीरी में रविवार को किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 4 किसान, 3 बीजेपी कार्यकर्ता और 1 बीजेपी नेता का ड्राइवर शामिल है। लखीमपुर खीरी मामले के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। 

कांग्रेस का दावा प्रियंका गांधी गिरफ्तार
यूपी कांग्रेस ने दावा किया प्रियंका गांधी को गिरफ्तार करके सीतापुर पुलिस लाइन ले जाया जा रहा है। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने ट्वीट कर कहा, 'आखिरकार वही हुआ, जिसकी बीजेपी से उम्मीद थी।  'महात्मा गांधी' के लोकतांत्रिक देश में 'गोडसे' के उपासकों ने भारी बारिश और पुलिसबल से संघर्ष करते हुए अन्नदाताओं से मिलने जा रही हमारी नेता प्रियंका गांधी जी को हरगांव से गिरफ्तार किया। यह लड़ाई का सिर्फ आरंभ है!! किसान एकता जिंदाबाद। 

सीएम ने की मीटिंग
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीती रात हाईलेवल मीटिंग की। मीटिंग में यूपी के डीजीपी और अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी मौजूद थे। सीएम योगी ने हिंसा पर दुख जताया है और कहा है कि जांच होगी और दोषियों को सजा मिलेगी। सीएम योगी ने लोगों से किसी बहकावे में नहीं आने की अपील की है। हिंसा के बाद लखीमपुर में इंटरनेट सेवा को बंद करने का दावा किया जा रहा था, लेकिन जिलाधिकारी ने इससे इनकार किया है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और आईजी लखीमपुर खीरी में मौजूद हैं।

इसे भी पढ़िये: 

झारखंड में जल्द हो सकता है पंचायत चुनाव, चुनाव चिह्न का हो गया चयन

दूल्हा 1 और दुल्हन 2, माता-पिता की शादी की गवाह बने 4 बच्चे