logo

बिना मास्क पहने लोगों को पुलिस ने बनाया मुर्गा, बीच सड़क कराया 'फ्रॉग डांस '

9322news.jpg
द फॉलोअप टीम, धनबाद: 

कोरोना संक्रमण (corona infection) पर पूरी तरह काबू पाने के लिए सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह (health safety week) के रूप में लॉकडाउन (lockdown) की अवधि को बढ़ा दिया है। सरकार धीरे-धीरे अनलॉक की तरफ बढ़ रही है। दूसरी लहर में तबाही के बावजूद लोग कोरोना संक्रमण की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं और बिना मास्क के ही घर से बाहर निकल जाते हैं। 


पुलिस ने लोगों को हिदायत दी
इसका नजारा बुधवार को धनबाद में फिर दिखा। झरिया में कुछ लोग बिना मास्क सड़क पर घूमते दिखे। इस पर उड़नदस्ता टीम ने इन लोगों को सबक सिखाया। ऐसे लोगों को पकड़कर टीम ने मुर्गा बनाया और सड़क पर फ्रॉग डांस कराया। चेकिंग के दौरान मजदूर भी बिना मास्क के बैठे मिले  जिसके बाद उड़नदस्ता टीम ने उन्हें समझाकर छोड़ दिया। हिदायत दी कि बेवजह घरों से बाहर ना निकलें। 

मास्क अप अभियान की शुरुआत 
बता दें कि बिना मास्क घूमने वाले लोगों को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन मास्क अप कैंपेन चला रहा है। इसमें बिना मास्क पहने लोगों को एक बस में बिठा कर गोविंदपुर जैप 3 कैम्प (Govindpur jap 3 Camp) ले जाया जा रहा है। उन्हें लगभग 2 घंटे तक कोरोना से बचाव के तरीके बताए जा रहे हैं और जागरूक किया जा रहा है। लेकिन, इस अभियान के बावजूद झरिया में लोग मानने को तैयार नहीं हैं।