logo

पद्म भूषण से सम्मानित हुईं ओलंपिक चैंपियन पीवी सिंधु, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

14704news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

ओलंपियन बैडिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीवी सिंधु को पद्म भूषण से सम्मानित किया। नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में पीवी सिंधु को सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि पीवी सिंधु पहली और इकलौती भारतीय एथलीट हैं जिन्होंने लगातार दो ओलंपिक इवेंट में पदक जीते। पीवी सिंधु टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता हैं। ये गर्व का क्षण है। 

पीवी सिंधु ने इसे बताया गर्व का क्षण
पद्म भूषण से सम्मानित होने के बाद समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में पीवी सिंधु ने कहा कि मेरे लिए ये गर्व का क्षण है। मैं भारत सरकार की आभारी हूं। इस तरीके से पुरस्कृत होने से हमें बहुत प्रोत्साहन, समर्थन और प्रेरणा मिलती है। पीवी सिंधु ने कहा कि आगामी समय में कुछ टूर्नामेंट हैं जिनमें मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी।    

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                 

लगातार 2 ओलंपिक पदक विजेता सिंधु
गौरतलब है कि पीवी सिंधु विश्व चैंपियन हैं। वो दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुकी हैं। पीवी सिंधु ने 2016 के ओलंपिक में रजत पदक जीता था। तब फाइनल मुकाबले में उनको स्पेन की कैरोलिन मारिन से हार का सामना करना पड़ा था। टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु ने कांस्य पदक जीता। इस तरह सिंधु लगातार 2 ओलंपिक जीतने वाली पहली और इकलौती भारतीय एथलीट बनीं। पीवी सिंधु आगामी टूर्नामेंट्स की तैयारी में जुटी हैं।