logo

UP: कानपुर में दिखा दुर्लभ नजारा! ...जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चूमी पैतृक गांव की धरती

10188news.jpg
द फॉलोअप टीम, कानपुर: 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन दिनों अपने गृहराज्य उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। रविवार को महामहिम रामनाथ कोविंद यूपी कानपुर देहात जिला अंतर्गत पैतृक गांव परौंख पहुंचे। यहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पहुंचने पर अद्भुत नजारा दिखा। जिसने भी ये नजारा दिखा दंग रह गया। राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए वहां पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आश्चर्यचकित रह गये। 

योगी आदित्यनाथ ने परौंख में किया स्वागत
दरअसल, रविवार को हेलिकॉप्टर के जरिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर देहात जिला स्थित अपने पैतृक गांव परौंख पहुंचे। हेलिकॉप्टर से उतरते ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वहां की मिट्टी को छुआ और माथे से लगा लिया। उन्होंने ऐसा अपनी मातृभूमि को नमन करने के लिए किया। ये नजारा देख वहां मौजूद अधिकारी और खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैरान हुए बिना नहीं रह सके। ये दुर्लभ नजारा कैमरे में कैद हो गया। इस घटना ने राष्ट्रपति की सादगी भी उजागर की। 

उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन दिनों यूपी के दौर पर हैं। सोमवार यानी 28 जून को महामहिम यूपी की राजधानी लखनऊ जाएंगे। यहां राजभवन में राष्ट्रपति के सम्मान में भोज का आयोजन किया गया है। वे प्रेसिडेंशियल एक्सप्रेस के जरिए लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर पहुंचेंगे और फिर सड़क मार्ग के जरिए गर्वनर हाउस जाएंगे। राज्यपाल उनका स्वागत करेंगे। 

राष्ट्रपति के काफिले की वजह से महिला की मौत
इससे पहले यूपी के कानपुर में राष्ट्रपति का दौरा विवादों में घिर चुका है। दरअसल यहां महामहिम की ट्रेन ओवरब्रिज के नीचे से गुजरने वाली थी। इस दरम्यान कानपुर जिला प्रशासन ने ट्रैफिक रोक दिया था। ट्रैफिक जाम में एक एंबुलेंस फंस गईं। इस एंबुलेंस में इंडियन इंड्रस्टियल एसोसिएशन की अध्यक्ष वंदना मिश्रा थीं। उनकी स्थिति गंभीर थी। उनको त्वरित अस्पताल पहुंचाना जरूरी था लेकिन ट्रैफिक में एंबुलेंस के फंस जाने की वजह से उनकी मौत हो गई।