logo

Punjab Election 2022 : पंजाब कांग्रेस ने जारी की 86 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे सिद्धू

0fdd822a-7bff-4bdf-9648-4eb999a73d00.jpg

द फॉलोअप टीम, अमृतसर: 

पंजाब में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। पंजाब में कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने पहले चरण में कुल 86 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले जब पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष से प्रत्याशियों के ऐलान के विषय में सवाल पूछा था तो उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी हमेशा की तरह सबसे आखिर में प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करेगी। 

86 उम्मीदवारों की सूची जारी की
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब में कांग्रेस ने 86 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। चमकौर विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमृतसर पूर्व से चुनाव लड़ने वाले हैं। इसकी पुष्टि हो चुकी है। प्रताप सिंह बाजवा कादियान विधानसभा सीट से प्रत्याशी होंगे। गायक सिद्धू मूसेवाला मानसा से चुनाव लड़ने वाले हैं। 

पंजाब में दिखा है सियासी घमासान
गौरतलब है कि बीते कुछ महीनों में पंजाब में कांग्रेस ने काफी सियासी घमासान देखा है। पहले विवाद के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी छोड़ दी। सिद्धू सीएम बनने की महात्वाकांक्षा रखते हैं लेकिन उनके स्थान पर चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाया। सिद्धू ने चन्नी के कई फैसलों से असहमति जाहिर की।