logo

पंचम सिंह और परमा सिंह के नौ प्रतिष्ठानों पर हो रही छापेमारी खत्म, 1 अरब की आय जांच के दायरे में

5098news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
आरआरडीए के पूर्व अध्यक्ष परमा सिंह और उनके भाई पंचम सिंह के यहाँ पिछले तीन दिनों से लगातार छापेमारी चल रही थी। मंगलवार सुबह 8 बजे से ही आयकर विभाग द्वारा सिंह बंधुओं के नौ प्रतिस्थानो में छापेमारी हो रही थी जिसे गुरुवार को 2:30  में खत्म कर दिया गया। आयकर विभाग प्रतिष्ठानों पर दस्तावेजों को लगातार 54 घंटे तक खंगाला। अब तक पंचम सिंह की 100 करोड़ रुपए की आय जांच के दायरे में है। आयकर विभाग की टीम छापेमारी की प्रक्रिया के बाद  2:45 बजे पंचम सिंह के आवास से निकले हैं। 

जांच के बाद होगी स्थिति स्पष्ट
अधिकारियों ने कुछ कार्टन भी निकाले जिनमें दस्तावेज भरे थे। आयकर विभाग की टीम उन दस्तावेजों को जांच के लिए अपने साथ ले गई थी। इससे पहले वहां से 15 लाख रुपए नकद मिले थे। हालांकि जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। दरअसल  आयकर विभाग को पंचम सिंह की कंस्ट्रक्शन कंपनी विजेता प्रोजेक्ट्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर्स लिमिटेड और कैंब्रियन स्कूल के आय-व्यय में अनियमितता की खबर मिली थी। इस वजह से मंगलवार सुबह उनके यहां छापेमारी शुरू हुई। तब से आयकर विभाग के बिहार-झारखंड के 50 अधिकारी और कर्मचारी सभी प्रतिष्ठानों पर दस्तावेजों को खंगालने में जुटे गए थे। 

इन प्रतिष्ठानों पर हो रही थी छापेमारी 
मोरहाबादी स्थित पंचम सिंह और परमा सिंह के आवास, मोरहाबादी स्थित पंचम सिंह की कंस्ट्रक्शन कंपनी विजेता प्रोजेक्ट्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर्स लिमिटेड का दफ्तर, कांके रोड स्थित कैंब्रियन पब्लिक स्कूल, धुर्वा और काठीटांड़ स्थित दो स्कूल, ओरमांझी स्थित एक बीएड कॉलेज, टाटीसिलवे स्थित उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट का ऑफिस।