logo

HAZARIBAGH : मुख्यमंत्री से नियुक्ति की मांग को लेकर होमगार्ड अभ्यर्थियों का रांची मार्च

home_guard.jpg

द फॉलोअप टीम, रामगढ़:

होमगार्ड अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं। हजारीबाग और रामगढ़ से अभ्यर्थियों ने आज रांची मार्च का आगाज किया। उनके आंदोलन का आज 32 वां दिन है। मार्च में 50 की संख्या में शामिल अभ्यर्थियों का नारा है, मुख्यमंत्री दर्शन दो, नियुक्ति नहीं मृ’त्यु दो। मार्च नवनियुक्त होमगार्ड संघ के बैनर तले निकाला गया है।

 

मार्च की अगुवाई कर रहे गौतम कुमार ने कहा कि जब इतने दिन आंदोलन को हो गए और सरकार और उनके संबंधित मंत्री आश्वासन पर आश्वासन देते रहे और किसी प्रकार का ठोस कदम नहीं उठाने पर मार्च निकाला गया है। उदय मेहता ने कहा हम अभ्यर्थियों को सरकार ने खिलोना समझ रखा है। मार्च में विभिन्न प्रखंडों के मुन्नी कुमारी, कंचन कुमारी, संगम कुमारी, अंजू कुमारी, उषा कुमारी, संजय कुमार, नीलम कुमारी, गीता कुमारी, रेशमी टोप्पो, नेहा, रानी, पूनम खलखो, बिक्की कुमार, मनोज कुमार, पप्पू यादव, भारती और पवन इत्यादि शामिल हुए

 

जल सहिया संघ हज़ारीबाग़ और स्वयंसेवक संघ ने होमगार्ड अभ्यर्थियों की मांगो को जायज बताते हुए मार्च का समर्थन किया है। जल सहिया संघ के जिला अध्यक्ष सपना कुमारी ने कहा कि इस कड़ाके के ठंड में इतना झेलने के बाद भी न सरकार जागी न जिला प्रशासन।