logo

राष्ट्रीय परशुराम सेना युवा वाहिनी ने छठ पूजा में मीट बिक्री पर रोक लगाने की मांग की, सौंपा ज्ञापन

14620news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

राष्ट्रीय परशुराम सेना युवा वाहिनी ने छठ महापर्व के दरम्यान मीट-मछली की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है। इस सिलसिलिे में राष्ट्रीय परशुराम सेना युवा वाहिनी के झारखंड प्रदेश संरक्षक बिंदुभूषण दुबे, डॉ. अमित प्रकाश उपाध्याय और प्रदेश के विभिन्न जिलों के संगठन पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री सचिवालय में सचिव राजीव कुमार को ज्ञापन सौंपा। यही नहीं, प्रतिनिधिमंडल ने बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी से भी मुलाकात की। 

महापर्व में रखना होता है शुद्धता का खयाल
प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि छठ महापर्व के दौरान शुद्धता और पवित्रता का विशेष खयाल रखना होता है। मीट और मछली की बिक्री से इसके भंग हो जाने का खतरा रहता है। छठ व्रतियों की धार्मिक भावना और आस्था भी आहत हो जाती है। ऐसे में राष्ट्रीय परशुराम सेना युवा वाहिनी के संरक्षक बिंदुभूषण दुबे ने कहा कि धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हुए महापर्व छठ पूजा के दरम्यान 8 नवंबर से 11 नवंबर तक मीट, मछली और अंडा की बिक्री पर रोक लगा दी जाये। प्रतिनिधिमंडल ने मांग की है कि ना केवल कच्चा बल्कि पके हुए मीट की बिक्री पर भी रोक लगे। 

मीट विक्रेताओं से सहयोग करने की अपील
संगठन के प्रदेश संरक्षक डॉ. अमित प्रकाश उपाध्याय ने झारखंड के तमाम मीट और मछली विक्रेताओं से अपील की है कि वे महापर्व छठ के दौरान आस्था और सहयोग स्वरूप 4 दिन तक अपनी दुकानें बंद रखें। उन्होंने कहा कि छठ महापर्व पर वातावरण को पवित्र, स्वच्छ और शुद्ध बनाये रखने के लिए सबका सहयोग अपेक्षित है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि बीते वर्ष पलामू जिले में सभी दुकानों को आधिकारिक रूप से बंद रखा गया था।