logo

IPL 2021: आज बेंगलुरू से भिड़ेगी दिल्ली! विराट की सेना या पंत की पलटन, जानें किसका पलड़ा भारी

7819news.jpg
द फॉलोअप टीम, अहमदाबाद: 
इंडियन प्रीमियर लीग में आज दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच भिड़ंत होगी। दिल्ली ने जहां पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक सुपर ओवर में हराया तो वहीं बेंगलुरु को पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। 

प्वॉइंट्स टेबल में बस थोड़ा सा फासला
प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स दूसरे नंबर पर है तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु तीसरे स्थान पर। दोनों ही टीमों ने पांच मुकाबले खेले हैं और चार में जीत हासिल की है। दिल्ली कैपिटल्स बेहतर रन रेट के आधार पर प्वॉइंट्स टेबल में मजबूत स्थिति में है। दोनों ही टीमें ये मुकाबला जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करने के इरादे से उतरेगी। दर्शकों को एक कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। 

बल्लेबाजी में सुधार करना चाहेगी दिल्ली
दिल्ली कैपिटल्स अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना चाहेगी। पिछले मुकाबले में सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और पृथ्वी शॉ द्वारा बढ़िया शुरुआत देने के बाद भी टीम की बल्लेबाजी बिखर गयी थी। टीम अपेक्षा के मुताबिक बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब रही थी। टीम ने अच्छी गेंदबाजी की थी। इस मुकाबले में टीम को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की कमी खलेगी जिन्होंने कोविड संकट की वजह से टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी में काफी गहराई है। 

दिल्ली की बैटिंग में काफी गहराई भी है
दिल्ली कैपिटल्स के पास कप्तान ऋषभ पंत, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ और आंजिक्य रहाणे के रूप में बेहतरीन बल्लेबाज हैं। मार्कस स्टॉयनिस गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अच्छा योगदान दे सकते हैं। अनुभवी ईशांत शर्मा की टीम में वापसी हो सकती है। अमित मिश्रा ने खासा प्रभावित किया है। 

जीत की पटरी पर लौटेगी विराट सेना! 
बेंगलुरु ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत से 4 मुकाबले लगातार जीते। टीम को अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा। टीम की बल्लेबाजी काफी लचर रही। 192 रनों का पीछा करती हुई विराट की सेना महज 122 रनों पर सिमट गयी। बल्लेबाजों ने सीएसके के स्पिनरों, खासतौर पर रविंद्र जडेजा के सामने घुटने टेक दिए। टीम की गेंदबाजी भी उस मुकाबले में खराब रही। एक समय किसी तरह 150 रनों तक पहुंचती दिख रही सीएसके ने स्कोर बोर्ड में 191 रन टांग दिए। आखिरी ओवर में टीम ने 37 रन दे दिये। टीम इसमें सुधार करना चाहेगी। 

अच्छे फॉर्म में है आरसीबी की पूरी टीम
पिछले मुकाबले को छोड़ दें तो अब तक बेंगलुरु की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। कप्तान विराट कोहली, देवदत्त पाडिक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स बेहतरीन फॉर्म में हैं। गेंदबाजी में हर्षल पटेल ने खासा प्रभावित किया है। वे पर्पल कैप होल्डर हैं। यजुवेंद्र चहल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। युवा शाहबाज अहमद भी टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हुए हैं। टीम जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी।