logo

गिरिडीह से कार चुराकर नेपाल में खपाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सरगना सहित दो गिरफ्तार

10551news.jpg
द फॉलोअप टीम, गिरिडीह:
चोरों का कई गिरोह राज्‍य में सक्रिय है, जो वाहनों की चोरी कर दूसरे राज्यों में बेच आता है। ताजा मामला आया है गिरिडीह से। जहां से चार पहिया वाहनों की चोरी कर उसे नेपाल में बेच दिया जाता था। पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। चोरी की एक कार भी बरामद  हुई है। बिहार के मुजफ्फरपुर से दोनों गिरफ्तार हुए है।  इस गिरोह के सरगना सरगना कृष्न कुमार उर्फ राहुल एवं राम विवेक कुमार के खिलाफ मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गया, मुंगेर, बेगूसराय और झारखंड के बोकारो, गोड्डा, जामताड़ा, गिरिडीह जिले में मामले दर्ज हैं। एसपी के निर्देश में टीम गठित कर दोनों अपराधियों को पकड़ा गया है। एसपी अमित रेणु ने बताया कि 19 और 20 जून की रात कोलड़िहा  एवं डुमरी थाना क्षेत्र के डुमरी बाजार से एक-एक स्कोर्पियो चोरी हुई थी।  वहीं हीरोडीह थाना क्षेत्र के धुरेता से एक बलेनो कार चोरी गायब थी। इसलिए पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर जांच शुरू की। 

छापेमारी कर हुई गिरफ्तारी 
एसपी अमित रेणु के निर्देश पर खोरीमहुआ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में स्पेशल टीम गठित की गयी और और मामले के उद्भेदन की जिम्मेदारी सौंपी। पुलिस ने लगातार छापेमारी की और आरोपियों की गिरफ्तारी हुई। पुलिस को कुछ शक हुआ की इस गिरोह के तार मुजफ्फरपुर से जुड़े हुए है तब जाकर वहां भी पुलिस ने दबिश दी और गिरोह के सरगना और उसके एक सहयोगी को गिरफ्तार हुए।  चोरी की गई बलेनो कार एवं घटना में उपयोग हुआ ब्रेजा कार भी जब्त किया गया। 

सरगना मुजफ्फरपुर का रहने वाला
एसपी रेणु ने बताया कि गिरफ्तार वाहन चोर गिरोह का सरगना कृष्न कुमार उर्फ राहुल एवं राम विवेक कुमार बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का रहने वाले हैं. बताया कि कृष्ण कुमार के विरुद्ध बिहार के मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गया, मुंगेर, बेगूसराय और झारखंड के बोकारो, गोड्डा, जामताड़ा, गिरिडीह जिले में मामले दर्ज हैं, जबकि इसके अलावा आरोपी के विरुद्ध आर्म्स एक्ट का भी मामला दर्ज है. एसपी ने कहा कि गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.