logo

RIMS के चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ का होगा बीमा, आपात स्थिति में मिलेगा फायदा

15203news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) में कार्यरत सभी चिकित्सकों, नर्स तथा मेडिकल कर्मियों का बीमा करवाने की तैयारी है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि किसी भी आपातकालीन परिस्थिति में काम करने के दौरान उनको किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। रिम्स प्रबंधन ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। 

कोविड काल में कई थी कर्मियों की जान
गौरतलब है कि कोविड काल में रिम्स के भी कई चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ की जान चली गई थी। कुछ कर्मियों को रिम्स फंड से आर्थिक सहायता दी गई लेकिन अधिकांश मृतकों के आश्रितों को कोई सहायता नहीं मिल सकी। कई ऐसे भी स्टाफ रहे जिनको समुचित सहायता नहीं मिल सकी। इसे देखते हुए रिम्स के जीबी (जनरल बॉडी) ने सभी का बीमा करवाने पर सहमति व्यक्त की। आने वाले वक्त में कर्मियों को इसका फायदा मिल सकेगा। 

करीब 1500 कर्मियों का होगा बीमा
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिम्स हॉस्पिटल के अलग-अलग विभागों में डॉक्टर से लेकर स्टाफ को मिलाकर कुल 1500 लोग हैं, जिनका बीमा करवाया जायेगा। बीमा के तहत उनको इलाज की सारी सुविधा मिलेगी। यदि किसी की मौत हो जाती है तो उसका क्लेम परिजनों को दिया जायेगा। इसके अलावा जो लोग आउटसोर्स पर काम करते हैं, उनका बीमा करवाया जायेगा या नहीं, इस सवाल पर फिलहाल प्रबंधन ने चुप्पी साध ली है।