logo

'बीजेपी माने बड़का झूठा पार्टी', चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही तेजस्वी ने कसा तंज

16874news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना: 

केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। 10 फरवरी से 7 मार्च तक वोटिंग होगी। चुनाव परिणाम 10 मार्च को आएंगे। चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सियासी बयानबाजियां तेज हो गई हैं। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला बोला है। 

तेजस्वी यादव का बीजेपी पर करारा हमला
अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। अब जिन राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया है वहां ईडी और आयकर विभाग की टीम विपक्षी नेताओं के यहां छापा मारती रहेगी। भारतीय जनता पार्टी जनता को गुमराह करती रहेगी। तेजस्वी यादव ने कहा कि जैसा कि नीतीश कुमार कहते हैं, बीजेपी का मतलब है बड़का झूठा पार्टी। तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्षी नेताओं के खिलाफ करती है। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का क्यों लिया नाम
गौरतलब है कि तेजस्वी यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम का सहारा लिया। बता दें कि अभी हाल ही में राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने प्रेस वार्ता में कहा था कि यदि जरूरत पड़ी तो आरजेडी, जेडीयू को समर्थन देगी, लेकिन नीतीश कुमार को जातिगत जनगणना के मुद्दे पर बीजेपी के सामने झुकना नहीं चाहिए। गौरतलब है कि बिहार में एनडीए गठबंधन का हिस्सा जेडीयू केंद्र से जातिगत जनगणना की मांग कर रही है लेकिन केंद्र ने इसमें उत्साह नहीं दिखाया है। बिहार में इस मसले पर आरजेडी और जेडीयू का मत एक ही है। 

निर्वाचन आयोग ने किया तारीखों का ऐलान
आपको बता दें कि केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीखों का ऐलान किया है। हालांकि 15 जनवरी तक कैंपेन कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। इस दौरान राजनीतिक पार्टियां पदयात्रा नहीं निकाल सकती। साइकिल या बाइक रैली नहीं कर सकती। चुनावी सभाओं अथवा रोड शो का आयोजन नहीं कर सकती। इस चुनाव में वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों और कोरोना संक्रमितों को घर से ही वोट देने की सुविधा होगी। इस बीच पॉलिटिकल पार्टीज के बीच सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है।