logo

रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या करने का प्रयास कर रही महिला को आरपीएफ के जवान ने बचाया

द फॉलोअप टीम, धनबाद: 
धनबाद रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को एक लड़की ने ट्रेन के आगे आकर अपनी जान देनी चाही। वह प्लेटफॉर्म से उतरकर रेलवे ट्रैक पर उतर आई और ठीक ट्रैक पर खड़ी हो गई। आस पास के लोग उसे देखकर हैरान थे, लेकिन कोई कुछ कर नहीं सकता था। सामने से ट्रेन आ रही थी, लेकिन तभी ट्रेन की ही दिशा से ही आरपीएफ का एक जवान प्लेटफॉर्म पर दौड़ता हुआ आया, नीचे उतरा और उस लड़की को उठाकर प्लेटफार्म पर रख दिया। ऐसा करने में बाकी लोगों ने उसकी मदद की। और इस तरह से उस लड़की की जान आरपीएफ जवान ने बचा ली। 

इस जवान का नाम प्रभास पोद्दार है। प्रभास गोड्डा जिले के मेहरमा थाना क्षेत्र बोरमा गांव के निवासी हैं। वे आरपीएफ के जवान हैं और फिलहाल धनबाद में ही पदस्थापित हैं। 

अभी तक नहीं बताई है आत्महत्या की कोशिश की वजह 
प्लेटफॉर्म नंबर 6 और 7 के बीच जब वह लड़की उतरी तो थोड़ी देर तो किसी को कुछ समढ नहीं आया। लेकिन फिर साफ हो गया कि वह आत्महत्या करना चाह रही है। उसी वक्त शक्तिपुंज एक्सप्रेस आ रही थी। ट्रेन की रफ्तार जरूर धीमी थी, लेकिन हादसा हो सकता थी। लेकिन प्रभास की सूझ-बूझ और हिम्मत की वजह से उस लड़की की जान बच गई। लड़की ने अभी तक यह नहीं बताया कि वह जान क्यों देना चाह रही थी। लेकिन बचाए जाने के बाद वह खूब रो रही थी।