logo

इन राज्यों में आज से खुल रहे स्कूल, दिल्ली में 100% की क्षमता से चलेगी मेट्रो 

11193news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली:

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब कमजोर हो गयी है। दिल्ली में आज से अनलॉक-8 लागू हो गया है। आज से दिल्ली मेट्रो 100% की कैपिसिटी के साथ चलनी शुरू होगी। पाबंदियों के बीच 50% क्षमता के साथ मेट्रो चल रही थी। साथ ही आज से अनलॉक-8 के तहत अब 50% कैपिसिटी के साथ सिनेमा थियेटर और मल्टीप्लेक्स को अनुमति दी गई। 

 

शादियों में 100 लोग शामिल होंगे 
दिल्ली मेट्रो और डीटीसी की बसों को भी 100% कैपिसिटी की इजाजत दे दी गई है। शादियों में मेहमानों की संख्या 100 कर दी गयी है। वहीं अब कई राज्यों में आज से स्कूल भी खोलने का एलान कर दिया गया है। मध्य प्रदेश, गुजरात, ओडिशा, पंजाब, नगालैंड, कर्नाटक में आज से स्कूल खोले जा रहे हैं।  कही 50% क्षमता के साथ, तो कही सप्ताह में एक दिन स्कूल आना होगा।  

 

पांच अगस्त से 9वीं एवं 10वीं की कक्षाएं 
मध्य प्रदेश में राज्य सरकार ने घोषणा की है कि 26 जुलाई से स्कूलों में 11वीं व 12वीं की कक्षाएं एवं छात्रावास खोले जाएंगे। कक्षा 9वीं एवं 10वीं की कक्षाएं पांच अगस्त से शुरू होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी स्कूल 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ शुरू होगी। जुलाई महीने में सप्ताह में दो दिन तथा अगस्त माह में विद्यार्थी सप्ताह में चार दिन विद्यालय आ सकेंगे। कक्षाएं खोले जाने के संबंध में क्राइसिस मैनेजमेंट समूह स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार निर्णय ले सकेंगे।