logo

अयोध्या को बम ब्लास्ट की धमकी के बाद अलर्ट पर पुलिस, बढ़ी सुरक्षा 

15658news.jpg

द फॉलोअप टीम, लखनऊ:
अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। धमकी के बाद यूपी पुलिस हाई अलर्ट पर है। पुलिस ने प्रवेश द्वार, होटलों और धर्मशालाओं के अलावा रेलवे स्‍टेशन और बस स्‍टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी है। गुरुवार को किसी अज्ञात शख्‍स ने डॉयल-112 पर फोन कर ये धमकी दी है। धमकी देने वाला युवक अहमदाबाद के गुजरात शहर का बताया जा रहा है। 

 


एक माह पहले मिला था खुफिया अलर्ट 
आपको बता दें कि इसके पहले पिछले महीने यूपी पुलिस को खुफिया अलर्ट मिला था। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से मिले धमकी भरे पत्र में लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, वाराणसी समेत 46 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस खुफिया अलर्ट के बाद रेलवे स्‍टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। लखनऊ, कानपुर सहित कई रेलवे स्टेशनों पर आरपीएफ, जीआरपी और पुलिस के अलावा डॉग स्‍क्‍वायड ने भी निरीक्षण किया था। सघन तलाशी अभियान भी चलाया गया था।


संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु के दिखने पर तुरंत दें पुलिस को खबर 

उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल ने पुलिस से लेकर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है। किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होने आम लोगों से भी अपील की है कि कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु के दिखने पर तुरंत पुलिस को खबर दें। गाड़ियों की जांच करने के निर्देश भी दिए गए हैं। शहर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस कॉलर का पता लगाने में जुटी है।

अयोध्या में खुला राम जन्मभूमि मंदिर, जानिए क्या है व्यवस्था, कैसे करेंगे  एंट्री - Ram janam bhumi temples opens today know here detail about all  arrangement - Latest News & Updates in

राम जन्म भूमि क्षेत्र की सुरक्षा बढ़ी
धमकी के बाद  राम जन्म भूमि क्षेत्र की सुरक्षा बढ़ाई गई है। उधर, चप्पे-चप्पे पर ब्लैक कैट कमांडो के दस्ते तैनात किया गया है। पुलिस के अधिकारियों ने भारी पुलिस बल के साथ यलो जोन में रूट मार्च किया, सभी सुरक्षा के पॉइंट एक्टिवेट किए गए है। क्षेत्राधिकारी अयोध्या के नेतृत्व में संपूर्ण यलो जोन पर एटीएस की टीम ने किया निरीक्षण। अयोध्या के सभी बैरियर पर सघन चेकिंग की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अयोध्या के सुरक्षा घेरे का भी जायजा लिया है।