logo

Jammu-Kashmir: मुठभेड़ में लश्कर के 2 टॉप कमांडर्स ढेर! आतंक के खिलाफ सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी

10258news.jpg
द फॉलोअप टीम, श्रीनगर: 

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है। जवानों ने एक पाकिस्तानी आतंकी सहित 2 आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। मुठभेड़ की ये घटना जम्मू-कश्मीर के परिमपोरा में मल्हूरा इलाके में घटी। मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवान भी घायल हुए हैं। आर्मी हॉस्पिटल में उनका इलाज किया जा रहा है। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। 



मुठभेड़ में मारे गये लश्कर के 2 टॉप कमांडर्स
कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि सोमवार को एक आतंकी अबरार को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में अबरार ने सुरक्षाबल को बताया कि उसने अपने घऱ में एके-47 छिपा रखी है। उनकी निशानदेही पर जब सुरक्षाबल के जवान हथियार बरामद करने पहुंचे तो घर में पहले से छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबल के जवानों पर फायरिंग झोंक दी। जवानों ने तुरंत मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की। कुछ ही घंटों की मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबल ने 2 आतंकियों को मार गिराया। इसमें से एक पाकिस्तानी आतंकी था जबकि दूसरा लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर था। इसका नाम अबरार था। कश्मीर रेंज के आईजीपी विजय कुमार ने जानकारी दी। 



मल्हूरा में सुरक्षाबल का तलाशी अभियान जारी
सुरक्षाबल के जवानों को इलाके में और भी आतंकियों को छुपे होने की आशंका है। तलाशी अभियान अभी भी जारी है। वायरल हो रहे वीडियो में रूक-रूककर हो रही फायरिंग की आवाज सुनी जा सकती है। आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि आतंकी अबरार का नाम कई सुरक्षाबलों और आम नागरिकों की हत्या के मामले में शामिल था। इस मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक अधिकारी सहित 2 लोग घायल हैं। उनका इलाज किया जा रहा है। 



जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातों में हुई है वृद्धि
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते कुछ समय से लगातार जम्मू-कशमीर में आतंकी घटनाओं में वृद्धि हुई है। विशेष तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू-कश्मीर के क्षेत्रीय दलों के नेताओं के साथ वार्ता के बाद इलाके में आतंकी बौखलाहट में दिख रहे हैं। इसी कड़ी में जम्मू स्थित एयरफोर्स स्टेशन के टेक्निकल एरिया में ब्लास्ट किया गया। इसके बाद कालूचक की सैन्य छावनी के ऊपर ड्रोन को मंडराते देखा गया। फिलहाल जम्मू एयरफोर्स मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है।