logo

श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में 2 आतंकवादी ढेर, तलाशी अभियान में लगे हैं सुरक्षाबल के जवान

16020news.jpg

द फॉलोअप टीम, श्रीनगर: 

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल के बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में 2 आतंकवादियों को मार गिराया। घटना सोमवार सुबह की है। मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में कुछ आतंकी छिपे हैं। सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। सख्त घेराबंदी देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। कहा जा रहा है कि सुरक्षाबल के जवानों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा। 

जवानों ने आत्मसमर्पण करने को कहा था
मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबल के जवानों की अपील का आतंकियों पर कोई असर नहीं पड़ा। उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग रूकती ना देखकर जवानों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की। जवाबी फायरिंग में 2 आतंकी मारे गये। कहा जा रहा है कि इलाके में अभी कुछ और आतंकवादी छिपे हो सकते हैं। फिलहाल मुठभेड़ में मारे गये आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। 

बीते कुछ दिनों में मिली है बड़ी कामयाबी
बीते कुछ दिनों में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को कई बड़ी कामयाबी मिली है। रविवार को दक्षिण-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी को मार गिराया। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया। गौरतलब है कि आतंकी की पहचान समीर अहमद तांत्रे के रूप में की गई थी। गौरतलब है कि सुरक्षाबलों ने उसे समझाने के लिए उसके परिवार वालों को भी बुलाया था लेकिन उस पर इस बात का कोई प्रभाव नहीं पड़ा। 

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी को मार गिराया
गौरतलब है कि बारागाम का रहने वाला समीर 2 नवंबर को ही पाकिस्तानी आतंकी सगंठन जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। उसे सुरक्षाबलों ने ग्रेड-सी में रखा था। इससे पहले शोपियां में भी लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकवादियों को सुरक्षाबल के जवानों ने मुठभेड़ में मार गिराया था। मारे गये आतंकवादियों के पास से एके-47 और 2 पिस्तौल बरामद किया गया था।